टीम इंडिया ने शुरू की ग्रुप ट्रेनिंग, कप्तान विराट ने इन दो खिलाड़ियों के साथ शेयर की तस्वीर

टीम इंडिया ने शुरू की ग्रुप ट्रेनिंग, कप्तान विराट ने इन दो खिलाड़ियों के साथ शेयर की तस्वीर

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप फाइनल खेलने पहुंच चुकी है। 2 जून को भारतीय टीम इंग्लैंड रवाना हुई थी इसके बाद होटल में क्वारंटाइन के बाद अब मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतर आई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से साउथैंप्टन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम ने ग्रुप ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

3 जून को इंग्लैंड पहुंचने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को परिवार के सदस्यों के साथ एजेज बाउल के हिल्टन होटल में ठहराया गया था। टीम के सभी खिलाड़ियों को तीन दिन तक यहां क्वारंटाइन में रहना था। पिछले रविवार को टीम का क्वारंटाइन खत्म हुआ। अभी तक टीम आइसोलेशन में थी। अब छोटे-छोटे ग्रुप में खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे। इस दौरान विराट कोहली ने शुभमन गिल और चेतेश्र्वर पुजारा के साथ फोटो इंटरनेट मीडिया में शेयर करते हुए लिखा, 'सूरज मुस्कान लाता है।'

इस वक्त इंग्लैंड में बारिश की मौसम है और इसी वजह से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया लॉर्ड्स टेस्ट मैच भी ड्रॉ हो गया। मैच का तीसरा दिन बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैंप्टन में खेला जाना हैं। पिछले कुछ दिनों से यहां बारिश हो रही थी लेकिन बुधवार को धूप खिली।


फाइनल का आस्ट्रेलिया में नहीं होगा प्रसारण :

डब्ल्यूटीसी फाइनल का आस्ट्रेलिया में प्रसारण नहीं हो पाएगा, क्योंकि किसी भी आस्ट्रेलियाई प्रसारणकर्ता को अब तक इस फाइनल मैच के प्रसारण का अधिकारी नहीं मिल पाया है। वहीं, आइसीसी ने भी पुष्टि की कि किसी भी प्रसारणकर्ता के साथ अभी तक कोई करार नहीं हुआ है। हालांकि उसने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले दिनों में करार हो जाएगा।


अजीत अगरकर का दावा- WTC फाइनल में इस परेशानी का सामना करेंगे भारतीय बल्लेबाज

अजीत अगरकर का दावा- WTC फाइनल में इस परेशानी का सामना करेंगे भारतीय बल्लेबाज

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दौरान विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला है। भारत और न्यूजीलैंड 18 जून से यहां के एजियास बाउल में डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भिड़ेंगे। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी दाएं हाथ के खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती बने हुए हैं, लेकिन अगरकर को लगता है कि काइल जैमीसन का सामना करना पूरी तरह से एक अलग खतरा होगा।

स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में बात करते हुए अजीत अगरकर ने कहा, "न्यूजीलैंड की टीम में निश्चित रूप से बहुत विविधता है। मेरा मतलब है कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि आप जैमीसन जैसे किसी व्यक्ति को देखते हैं जो एक लंबा लड़का है और एक अलग चुनौती पेश करेगा। बोल्ट और साउथी दोनों गेंदबाजी करेंगे, एक गेंद आपके पास आएगी, एक गेंद दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में आपसे दूर जाएगी। और फिर वैगनर, जब कुछ (सीम और स्विंग) नहीं हो रहा होता है, और आप जानते हैं, सब कुछ सपाट लगता है तो वह आते हैं और कुछ करते है और वह इसे नियमित रूप से करते आ रहे हैं। ऐसे में चुनौतियां थोड़ी अलग हैं"


भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि इंग्लैंड में परिस्थितियां न्यूजीलैंड के पक्ष में होने की अधिक संभावना है, क्योंकि कोहली की अगुवाई वाली टीम ने हाल के दिनों में घर से दूर कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने कहा है, "साथ ही जो चीज उनके पक्ष में काम करती है, वह है स्थिति, क्योंकि आप इंग्लैंड में खेल रहे हैं, यह लगभग वैसा ही है जैसा आपको न्यूजीलैंड में मिलता है। तो यह उस ड्यूक गेंद के साथ थोड़ा आसान हो जाता है जो चारों ओर स्विंग करती है। इसलिए चुनौतियां बहुत हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि भारत ने हाल के दिनों में कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से घर से दूर टेस्ट क्रिकेट नहीं है।"