कोच लैंगर ने किया खुलासा! टिम पेन कब तक बने रहेंगे ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान

कोच लैंगर ने किया खुलासा! टिम पेन कब तक बने रहेंगे ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान

सिडनी टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन ने जिस तरह की हरकतें की उसके बाद से उनकी जमकर आलोचना की जा रही है, हालांकि शुरुआत में पेन ने इसे खेल का हिस्सा करार दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी इस गलती के लिए माफी मांगी और यहां तक कह दिया कि, वो अपनी हरकतों की वजह से बेवकूफ नजर आ रहे थे। 

इन सारी बातों के बीच अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने आलोचकों के गुस्से का शिकार बन रहे टीम के कप्तान टिम पेन का समर्थन करते हुए उनका बचाव किया। उन्होंने कहा कि पेन शानदार कप्तान हैं और वो कुछ समय और तक टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। टिम पेन की आलोचन इस वजह से हो रही है क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ खराब विकेटकीपिंग की थी साथ ही उन्होंने एक भावना के विपरीत व्यवहार मैदान पर दिखाया था।

सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन आर अश्विन इंजरी के वाबजूद बल्लेबाजी कर रहे थे और इस दौरान टिम पेन ने विकेट के पीछे से उन पर जमकर स्लेजिंग की थी और काफी चिल्लाए भी थे। यही नहीं उन्होंने इस मैच में तीन कैच भी छोड़े थे। टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, आपको शायद ये पता भी नहीं होगा कि टिम पेन पर मैं कितना भरोसा करता हूं। 

लैंगर ने कहा कि टिम पेन अपने बेस्ट प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन पिछले तीन साल से वो ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने काफी ऊंचे मानदंड सेट किए हैं और इससे नीचे जब वो जाते हैं तो उनकी आलोचना होती है जैसा कि इस समय हो रहा है। वो बेहतरीन कप्तान हैं और कुछ समय तक वो कप्तान बने रहेंगे साथ ही मेरा सौ फीसदी समर्थन उन्हें है।

इसके अलावा लैंगर ने टिम पेन की तारीफ करते हुए कहा कि, उन्होंने जो गलती की उसके लिए माफी मांगी और इस तरह से सबके सामने माफी मांगने के लिए काफी हिम्मत चाहिए होती है जो उन्होंने दिखाई। मुझे यकीन है कि वो वापसी करेंगे क्योंकि इस खेल को लेकर वो बेहद जुनूनी हैं साथ ही वो काफी मेहतनी भी हैं। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच अब गाबा में 15 जनवरी से खेला जाएगा।  


इस पूर्व क्रिकेटर ने की मांग, इन दो खिलाड़ियों की जगह रिषभ पंत को मिले वनडे और टी20 में जगह

इस पूर्व क्रिकेटर ने की मांग, इन दो खिलाड़ियों की जगह रिषभ पंत को मिले वनडे और टी20 में जगह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में भारतीय टीम द्वारा 328 रन के मुश्किल लक्ष्य को हासिल करने में रिषभ पंत का अहम योगदान रहा। दूसरी पारी में नाबाद 89 रन की पारी खेलकर इस बल्लेबाज ने टीम को जीत तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग पंत की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए और अब वह चाहते है की वनडे और टी20 में भी इस खिलाड़ी की वापसी हो।

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व स्पिनर ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के ऑस्ट्रेलिया में किए गए प्रदर्शन की तारीफ की। उनका मानना है कि टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब उनको भारत के वनडे और टी20 टीम में जगह मिलनी चाहिए। ऐसा करने के पीछे उन्होंने उनके हालिया फॉर्म की आधार बताया।


"मैं उनके (रिषभ पंत) को अभी के अभी टीम में जगह दूंगा क्योंकि उन्होंने आत्मविश्वास हासिल कर लिया और खुद पर भरोसा बढ़ा है। टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने दो मैच में खेली पारियों से उन्होंने अपने आप को साबित कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारत की तरफ से खेलने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।"


टीम वनडे और टी20 टीम में पंत को किस खिलाड़ी की जगह लेना चाहिए इसका भी सुझाव हॉग ने दिया। उन्होंने कहा, "मैं तो उनको अय्यर की जगह रखूंगा। अपने ऑलराउंडर के विकल्प को खुला रखिए। चाहे गेंदबाज या फिर बल्लेबाज से टीम में गहराई लाइए। वो टीम में अय्यर या फिर संजू की जगह हो सकते हैं।"

पंत किसी भी गेंदबाज को परेशानी में डाल सकते हैं। इसके पीछे की वजह भी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बताया। हॉक ने कहा, "उनको गेंदबाजी करना बहुत ही मुश्किल है क्योंकि वह कई तरह से अलग अलग शॉट्स खेलते हैं। यही बात उनको बाकी बल्लेबाजों के अलग बनाती है।" 


तेज स्पीड इंटरनेट और हर स्टूडेंट तक गैजेट सुनिश्चित करे बजट, एजुटेक को मिले बढ़ावा       आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव       विकासोन्मुख हो बजट, नौकरियों के सृजन और रोजगार के लिए अर्थव्यवस्था में भारी निवेश की जरूरत       Big Bazaar ग्राहकों के लिए लाया है बेहद आकर्षक ऑफर, इतने रुपये के पूर्व-भुगतान पर मिलेगा 3000 रुपये की खरीदारी का मौका       मैथ्यूज का नाबाद शतक, श्रीलंका ने पहले दिन बनाए 4 विकेट पर 229 रन       इस पूर्व क्रिकेटर ने की मांग, इन दो खिलाड़ियों की जगह रिषभ पंत को मिले वनडे और टी20 में जगह       टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को कितने के अंतर से हराएगी, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी       शुभमन, सिराज व शार्दुल समेत छह भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी नई गाड़ी       इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने बताया, विराट कोहली किस बड़ी घटना के बाद छोड़ देंगे टीम इंडिया की कप्तानी       अजिंक्य रहाणे ने जीत के बाद इस भारतीय खिलाड़ी के लिए कहा था, 'आपका समय जरूर आएगा'       नवदीप सैनी ने इंजरी के बावजूद क्यों किया था गेंदबाजी करने का फैसला!       RCB का ये दिग्गज खिलाड़ी IPL में 100 करोड़ रुपये कमाने वाला पहला विदेशी खिलाड़ी बना       इस एक्टर की फ़िल्म 'पठान' का इंतज़ार कर रहे फैंस के लिए पहेली बनी उनकी नई तस्वीर       'आदतन अपराधी' सोनू सूद अवैध निर्माण मामले में पहुंचे सर्वोच्च न्यायालय       14 साल बड़े ब्वॉयफ्रेंड संग अपने रिश्ते को लेकर पहली बार बोलीं मुग्धा गोडसे, बताया- कब, कहां और कैसे हुई पहली मुलाकात       इस एक्ट्रेस ने शेयर की इब्राहिम की फोटो, बताई भाई की ये खास बात       OMG! इस एक्ट्रेस का जबरदस्त डांस वीडियो हुआ वायरल, मूव्स देख फैंस हुए हैरान       Sapna Chaudhary ने ब्लैक साड़ी में ढाया कहर, खुद को शेरनी बताते हुए फैंस से कही ये बात       इस एक्टर की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की नई रिलीज डेट आई सामने, अब इस दिन आएगी फिल्म       Thackeray फिल्म के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अमृता राव नहीं थे पहली पसंद