यमन: अदन में अल कायदा ने सुरक्षा अड्डे पर किया हमला, 20 सैनिकों की मृत्यु

यमन: अदन में अल कायदा ने सुरक्षा अड्डे पर किया हमला, 20 सैनिकों की मृत्यु

अदन. यमन ( Yemen ) में बीते दिन सैन्य परेड में हुए आतंकवादी हमले के बाद शुक्रवार को भी आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया. अल कायदा की यमन स्थित शाखा के आतंकियों ने अबयान प्रांत में नए भर्ती हुए सुरक्षा कर्मियों के अड्डे हमला किया. इस सशस्त्र हमले में 20 सैनिकों की मृत्यु हो गई.

अबयान के एक सरकारी ऑफिसर के हवाले से खबर एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सैकड़ों अल कायदा लड़ाकों ने अबयान प्रांत के महफेद जिले में सुरक्षा बेस पर हमला बोल दिया. इसका मकसद इस खास स्थान पर नियंत्रण करना था.

रिपोर्ट में आगे यह भी बताया गया है कि सुरक्षा बलों और अल कायदा हमलावरों के बीच कई घंटों तक सशस्त्र मुकाबला हुआ.

अधिकारी ने बताया है कि संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) समर्थित यमनी सुरक्षा बल, सहायता के लिए अलावा सेना के पहुंचने के बाद आतंकियों को बेस और आसपास के इलाकों से खदेड़ने में सफल रहे.

सरकारी अधिकारियों ने इस बात कि पुष्टि की है कि अल कायदा हमलावरों के साथ हुए प्रयत्न में 20 सैनिक मारे गए व कई अन्य घायल हो गए.

सैनिक कैंप पर मिसाइल हमला

बता दें कि एक दिन पहले यमन में हौती विद्रोहियों ने दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में सेना के एक शिविर पर मिसाइल हमला किया था. इस मिसाइल हमले में 40 लोगों की मृत्यु हो गई थी, जबकि दर्जनों घायल हो गए थे.

यमन के स्वास्थ्य ऑफिसर और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था कि गुरुवार को शिविर पर उस समय मिसाइल आकर गिरी जब परेड हो रही थी. इस मिसाइल हमले की जिम्मेदारी हौती विद्रोहियों ने ली है, जिनका राजधानी सना पर अतिक्रमण है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट बताया गया था कि इस हमले में 30 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हुई है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक चश्मदीद ने बताया था कि सैनिकों का एक समूह किसी का मृत शरीर लेकर जा रहा था, शायद वे कमांडर थे.