US OPEN : यूएस ओपन के फाइनल में इस युवा खिलाड़ी ने किया यह बड़ा काम

US OPEN : यूएस ओपन के फाइनल में इस युवा खिलाड़ी ने किया यह बड़ा काम

बियांका एंड्रेस्क्यू ने यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर इतिहास रच दिया है. कनाड़ा की रहने वाली 19 वर्षीय बियांका ने 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराया.

बियांका ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा की पहली महिला खिलाड़ी हैं। बियांका से पहले वर्ष 2014 में यूजीनी बूचार्ड ने भी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में स्थान बनाई थी. बियांका एंड्रेस्क्यूऔर सेरेना विलियम्स की बीच खेले गए यूएस ओपन के फाइल मुकाबले में मैच एकतरफा रहा.

19 वर्ष की बियांका अपने आक्रामक खेल की बदौलत सेरेना पर लगातार दवाब बनाने में सफल रहीं। फाइनल जीतने के बाद वह न्यायालय पर ही लेट गईं व उन्हेंने अपनी खुशी का कुछ अलग अंदाज में इजहार भी किया. संसार की 15वें नंबर की खिलाड़ी बियांका ने सेमीफाइनल मुकाबले में अपने से ऊपर रैकिंग की खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिच को कड़े मुकाबले में 7-6 ,7-3, 7-5 से हराकर फाइल में स्थान बनाई थी.

वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना ने संसार की पांचवें नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 70 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात देकर फाइल में स्थान बनाई थी। दोनों खिलाड़ियों के फाइनल में पहुंचने के बाद किसी ने भी अंदाजा नहीं लगाया था कि 19 वर्ष की युवा खिलाड़ी ये कारनामा कर जाएगी। बियांका यूएस ओपन का खिताबी मुकाबला जीतने वाली पहली कनाडाई महिला खिलाड़ी हैं.