चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आईब्रो को दे इस तरह से शेप

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आईब्रो को दे इस तरह से शेप

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में आईब्रो का बहुत ही महत्व होता है। आईब्रो घनी होती हो तो आँखों को आकर्षक बन देती है। लेकिन बहुत सी लडकियों को परेशानी रहती है उनकी आईब्रो के बाल बढ़ते नही है या झड़ने लग जाते है। जिससे उनके चेहरे का लुक पूरी तरह से खराब लगने लगता है। आईब्रो के बाल झड़ने के पीछे का कारण तनाव, पोषण की कमी, प्लकिंग आदि होते है। इस समस्या से निजात पाने के आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बतायेंगे जिनकी मदद से आईब्रो के बाल को बढ़ाया जा सकता है। तो आइये जानते है इस बारे में..

* ऑलिव ऑयल में विटामिन ई की भरपूर मात्रा होती है जो कि बालों को झड़ने से रोकता है। 1 टेबलस्पून ऑलिव ऑयल लेकर हल्के हाथों से आइब्रो पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें और 30 मिनट के लिए तेल को लगा रहने दें। फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

* एलोवेरा जेल में पाए जाने वाले पौषक तत्व बालों को मजबूत करने का काम करते हैं। आइब्रो पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें और 30 मिनट के लिए के बाद पानी से इसे धो लें।

* दूध भी बालों को मजबूत बनाता है। आइब्रो के बाले को झड़ने से रोकने के लिए कॉटन में थोड़ा सा कच्चा दूध लगाकर लगाएं। तकरीबन 20 मिनट के बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें। लगातार यह तरीका अपनाने से आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

* अंडे में विटामिन डी और प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है। अंडे को कॉटन की मदद से आइब्रो पर लगाएं। लगभग 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ करें।

* बादाम की तेल की मालिश से भी आईब्रो के बाल बढाये जा सकते है। इसके लिए रुई फाहे में थोडा सा बादाम तेल ले और इसे आईब्रो पर लगाये। करीब 10 मिनट तक मालिश करते रहे। 10 मिनट बाद इसे ऐसे ही छोड़ दे।