इस युवा खिलाड़ी ने ग्रैंड स्लैम मे बिखेरा अपना जलवा इस चैम्पियन खिलाड़ी को हराकर जीता खिताब

इस युवा खिलाड़ी ने ग्रैंड स्लैम मे बिखेरा अपना जलवा इस चैम्पियन खिलाड़ी को हराकर जीता खिताब

कनाडा की 19 वर्ष की बियांसा एंद्रेस्कू ने शनिवार रात अमेरिका की सेरेना विलियम्स कोसीधे सेट में 6-3, 7-5 से हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया. इस जीत से वह ग्रैंड स्लैम जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ीबन गईं.

इस पराजय के साथ हीसेरेना का रिकार्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना टूट गया. यह दूसरा मौका है जब सेरेना को लगातार दूसरे वर्ष अमेरिकी ओपन के फाइनल मुकाबले में पराजय मिली. पिछले वर्ष उन्हेंजापान की नाओमी ओसाका ने हराया था.

बियांसा ओपन एरा में अमेरिकी ओपन के मेन ड्रॉ टूर्नामेंटडेब्यू के बाद खिताब जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं. 1968 में इस टूर्नामेंट की आरंभ हुई थी. बियांसा ने अब तक अपने करियर में सिर्फ चार बड़े टूर्नामेंटमें भाग लिया है. जीत के बाद बियांसा ने कहा, “मैच से पहले मेरे दिमाग में बहुत सारे ख्याल आ रहे थे. सेरेना के साथ फाइनल मुकाबला खेलना था. मैच के दौरान मैं बस सांस लेने की प्रयास कर रही थी, ताकि मैं जागतीरहूं.” बियांसा ने एक घंटा 40 मिनट तक चले इस मैराथन मुकाबले में सेरेना को हराया.

मैं व बेहतर खेल सकती थी: सेरेना

सेरेना ने मैच के बाद कहा, “मैं बस अपने पॉइंटपर लड़ रही थी. यह शानदार मैच था. मुझे लगता है कि मैं व बेहतर खेल सकती थी. बियांसा ने बेहतर खेल दिखाया. यहां से बाहर आकर व इस स्तर पर कड़ी मुक़ाबला देकर बहुत ज्यादा सम्मानित महसूस कर रही हूं.” सारे मैच में विलियम्स ने 33, तो बियांसा ने सिर्फ 17 गलतियां कीं.