पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाड़ी गौतम गंभर को लेकर कह डाली यह बड़ी बात

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाड़ी गौतम गंभर को लेकर कह डाली यह बड़ी बात

पाक (Pakistan) के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) ने टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लेकर बड़ा बयान दिया है। वैसे पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने बोला है कि सीमित ओवर प्रारूप में उन्होंने ही गौतम गंभीर का करियर बर्बाद किया है। मोहम्मद इरफान ने पाक के लिए अपना पिछला मुकाबला सितंबर 2016 में खेला था। तब पाक ने लीड्स में इंग्लैंड का सामना किया था। इस मैच में इरफान ने 5 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिए थे। इनमें इंग्लैंड के दोनों ओपनर जेसन राय व एलेक्स हेल्स के विकेट शामिल थे।

मोहम्मद इरफान ने एक चैनल से वार्ता में बोला कि किस तरह से 2012 की द्विपक्षीय सीरीज के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे जिसके बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज का सीमित ओवरों की क्रिकेट का करियर ज्यादा दिन तक नहीं चला। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज इसके बाद हिंदुस्तान की तरफ से केवल वनडे सीरीज (इंग्लैंड के खिलाफ) ही खेल पाया व फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

मुझसे आंख मिलाने से बचते थे गंभीर
मोहम्मद इरफान ने एक चैनल से वार्ता में कहा, 'जब मैं हिंदुस्तान के विरूद्ध खेला तो गौतम गंभीर मुझे सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे। हिंदुस्तान में 2012 की सीरीज में वे मेरे लंबे कद के कारण मेरी गेंद का ठीक अनुमान नहीं लगा पाते थे व गेंद की तेजी भी नहीं भांप पा रहे थे। ' मोहम्मद इरफान ने दावा किया कि इस सीरीज में बेकार प्रदर्शन के कारण ही गंभीर का करियर खत्म हो गया। इरफान ने कहा, 'गौतम गंभीर मेरे कद के कारण मेरा सामना करना पसंद नहीं करते थे। मुझे अक्सर लगता था कि वह मुझसे आंख मिलाने से बचते हैं। बता दें कि गौतम गंभीर ने अपना अंतिम टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच पाक के विरूद्ध उसी सीरीज में अहमदाबाद में खेला था।

मोहम्मद इरफान ने बताया, 'उस मैच में गौतम गंभीर को लग रहा था कि मेरी गेंद 130-135 किमी प्रतिघंटे की स्पीड से आएगी, लेकिन मैं तब 145 किमी प्रतिघंटे की गति से गेंदबाजी कर रहा था। ऐसे में गंभीर मेरी गेंदों को पुल करने की प्रयास कर रहे थे व नाकाम हो रहे थे। तब नॉन हड़ताल र छोर पर खड़े युवराज सिंह ने गंभीर से बोला कि वे पुल करने की प्रयास न करें बल्कि कट शॉट खेलें। मेरे ओवर की तीसरी गेंद पर गंभीर ने फिर पुल शॉट खेलना चाहा व विकेट के पीछे लपके गए।

मोहम्मद इरफान का करियर

पाकिस्तान (Pakistan) के इस 7 फुट 1 इंच के बाएं हाथ के गेंदबाज ने टीम के लिए 4 टेस्ट मैच खेले व 10 विकेट लिए। मोहम्मद इरफान ने पाक के लिए 60 वनडे मैच खेलेकर 83 विकेट अपने नाम किए। इनमें 30 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की ओर से 20 टी-20 मैच भी खेले। इन 20 मैचों में इरफान ने 15 विकेट अपने नाम किए।