UNHRC मे पाकिस्तान का पक्ष रखने वाले पाकिस्तान के इस मंत्री ने कह दी यह चौका देने वाली बात...

UNHRC मे पाकिस्तान का पक्ष रखने वाले पाकिस्तान के इस मंत्री ने कह दी यह चौका देने वाली बात...

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बैचेन पाक हर अंतरराष्ट्रीय संगठन में इस मामले को उठाने की प्रयास की है, लेकिन हर बार पराजय का मुंह देखने पड़ा है. अब तिलमिलाए पाक ने संयुक्त देश मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में इस मामले को उठाया है.

इस बीच जो सबसे बड़ी समाचार सामने आई है वह दंग करने वाला है. पाक ने जम्मू और कश्मीर को हिंदुस्तान का अभिन्न अंग बताया है. पाक ने बोला है कि जम्मू और कश्मीर हिंदुस्तान का एक प्रदेश है.

दरअसल, पाक ने जम्मू और कश्मीर मामले पर अपना पक्ष रखने के लिए एक डोजियर पेश किया है. इसमें उन्होंने कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी व नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के बयान को स्थान देते हुए हिंदुस्तान को घेरने की प्रयास की है.

इस बीच पाक का पक्ष रखने वाले पाकिस्तान विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने एक बयान में आखिरकार हकीकत बोलते हुए यह साफ कर दिया कि जम्मू और कश्मीर हिंदुस्तान का एक प्रदेश है.

कुरैशी का वीडियो आया सामने

बता दें कि शाह महमूद कुरैशी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह यह कह रहे हैं कि कश्मीर हिंदुस्तान का एक प्रदेश है.

पत्रकारों से बात करते हुए कुरैशी ने बोला 'भारत संसार को यह दिखाना चाहता है कि कश्मीर में ज़िंदगी फिर से सामान्य हो गया है. अगर ऐसा है तो हिंदुस्तान अपने जम्मू और कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय मीडिया, एनजीओ व सिविल सोसाइटीज को जाने क्यों नहीं दे रहा, ताकि वे वहां का हाल देख सकें.'

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त देश मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में दोबारा कश्मीर राग अलापते हुए हिंदुस्तान पर बेबुनियादी आरोप लगाया व बोला कि कश्मीर में संयुक्त देश के प्रस्तावों का उल्लंघन हो रहा है व परिषद् मानवाधिकार के उल्लंघन पर ध्यान दे. उन्होंने बोला कि हम इस पर संयुक्त जाँच समिति के गठन की मांग करते हैं.