18 वर्ष बड़े हीरो के साथ डेब्यू कर गायब हो गई ये हीरोइन

18 वर्ष बड़े हीरो के साथ डेब्यू कर गायब हो गई ये हीरोइन

हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani) को आज भी लोग 'शाका लाका बूम बूम' में निभाए उनके भूमिका करुणा/शोना के लिए याद करते हैं। लेकिन वर्ष 2003 में ऋतिक रोशन के साथ 'कोई मिल गया' (Koi Mil Gaya) व फिर 2004 में 'हम कौन हैं?' में बतौर बाल कलाकार नज़र आने वाली इस बच्ची को आकस्मित एक हीरोइन के तौर पर देख कर लोग दंग रह गए थे।

दरअसल 2004 में हॉरर फिल्म 'हम कौन हैं?' के बाद हंसिका ने एक ब्रेक लिया। इस ब्रेक के बाद वह 2007 में जब लौटीं तो सीधे बतौर हीरोइन पर्दे पर आईं। हंसिका को आकस्मित देख लोग दंग रह गए। वैसे तो हंसिका ने बॉलीवुड से पहले तेलुगु फिल्म 'देसामुदुरु' से डेब्यू कर लिया था। लेकिन लोगों को उनका डेब्यू हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) की फिल्म 'आप का सुरूर' से याद रहता है क्योंकि ये हिंदी फिल्म थी।

हिमेश की फिल्म में हंसिका को देखकर लोग दंग रह गए। हालांकि वो वर्ष 2007 में बेस्ट डेब्यू के लिए दक्षिण भारतीय फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकीं थीं। लेकिन इस बात की खबरें हिंदी भाषी लोगों तक नहीं पहुंची थी। हंसिका को एक बॉलीवुड फिल्म में देखकर लोगों को लगा कि हंसिका आकस्मित ही बड़ी हो गईं। हंसिका ने 16 वर्ष की आयु में जब डेब्यू किया। उस वक्त हिमेश 34 वर्ष के थे व बतौर हीरो वो भी अपना डेब्यू कर रहे थे। 'आप का सुरूर' के लिए इन दोनों ही कलाकारों को बेस्ट डेब्यू का नॉमिनेशन मिला लेकिन फिल्म को क्रिटिक्स ने बकवास करार दिया।



बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कमाई की पर हंसिका व हिमेश, दोनों के ही करियर को इससे कोई लाभ नहीं मिला। हिमेश ने इसके बाद कई फ्लॉप फिल्मों में हाथ आज़माने के बाद अब एक्टिंग से तौबा कर ली है लेकिन हंसिका ने 'आप का सुरूर' की असफलता के बाद साउथ का रुख किया व वहीं की होकर रह गईं।

अब हंसिका दक्षिण हिंदुस्तान की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं। आज उनका जन्मदिन है व 27 वर्ष की इस अदाकारा को भले ही बॉलीवुड ने भुला दिया लेकिन दक्षिण हिंदुस्तान में उनकी फैन फॉलोविंग में कोई कमी नहीं आई है।