तीन वर्ष से वेस्टइंडीज की वनडे टीम में स्थान तक नहीं बना पाए ये खिलाड़ी, अब बनेंगे वेस्टइंडीज टीम का कप्तान

तीन वर्ष से वेस्टइंडीज की वनडे टीम में स्थान तक नहीं बना पाए ये खिलाड़ी, अब बनेंगे वेस्टइंडीज टीम का कप्तान

पहले वर्ल्ड कप में व अब हिंदुस्तान के विरूद्ध बेकार प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज टीम (West Indies) में बड़े उलटफेर होने की आसार दिखने लगी है। टीम व बोर्ड में हलचल तेज होने लगी है।

खबरों के अनुसार वनडे कैप्टन जेसन होल्डर (Jason Holder) व टी20 कैप्टन कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) से कप्तानी वापस ली जा सकती है। इसी बीच सबको चौंका देने वाली समाचार आ रही है कि दोनों से कप्तानी वापस लेकर काइरन पोलार्ड (Kieron Pollard) को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जो तीन वर्ष से वेस्टइंडीज की वनडे टीम में स्थान तक नहीं बना पाए। खबरों के मुताबिक दोनों ही फॉर्मेट में पोलार्ड (Kieron Pollard) को कप्तानी दी जा सकती है।

छह डायरेक्टर्स का मिला समर्थन
पोलार्ड (Kieron Pollard) ने वेस्टइंडीज की ओर से पिछला वनडे मैच 2016 में खेला था। वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में स्थान दी गई थी। हालांकि पोलार्ड (Kieron Pollard) को हिंदुस्तान के विरूद्ध टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम में स्थान दी गई थी। जहां उन्‍होंने पहले मैच में 49 रन, दूसरे मैच में नाबाद आठ रन व तीसरे मैच में 58 रन की पारी खेली।

खबर के अनुसार वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर्स की शनिवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। उन्हें छह डायरेक्टर्स का समर्थन मिला, जबकि बाकी के छह डायरेक्टर्स बैठक में नहीं थे। वेस्टइंडीज की ओर से पोलार्ड (Kieron Pollard) ने 101 वनडे व 62 टी20 मैच खेले हैं। वनडे क्रिकेट में 101 मैचों की 95 पारियों में उन्होंने 2289 रन बनाए। जिसमें तीन शतक व नौ अर्धशतक जड़े हैं। वहीं उन्हाेंने 70 पारियों में कुल 50 विकेट लिए हैं। पोलार्ड (Kieron Pollard) के टी20 करियर की बात करें तो 62 मैचों की 53 पारियाें में उन्हाेंने 903 रन बनाए, जबकि 38 पारियों में कुल 23 विकेट लिए।