सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी बेहद गुणकारी होता हैं ये फल...

सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी बेहद गुणकारी होता हैं ये फल...

सबसे गुणकारी फलों में से एक हैं संतरा। इसका आप यूज करेंगे तो सेहत को कई लाभ मिलेंगे। यह सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी बेहद गुणकारी होता हैं। अगर आप मोटापे से परेशान हैं तो आप संतरे का यूज कीजिए।

वजन को कम करने के नाम पर बाजार में कई दवाइयां और विशेषज्ञ मौजूद हैं। एक ऐसा फल है जिसका यूज करने से वजन कम होता हैं। जो आम लोगों की पहुंच के अंदर होता हैं।

ये फल है संतरा। संतरे में कैलोरी कम मात्रा में पाई जाती हैं। संतरे में प्रचूर मात्रा में शर्करा पाई जाती है जो वजन और मोटापा कम करने में मदद करता हैं।

-संतरे में फाइबर भी पर्याप्त मात्रा होता हैं। जिसके कारण से अधिक भूख नहीं लगती हैं। साथ ही काफी वक्त तक पेट भरे होने का एहसास होता हैं। संतरे का जूस इतना लाभ नहीं देता हैं जितना की उसको खाने से लाभ होता हैं। क्योंकि जूस पीने पर संतरे में से फाइबर की मात्रा कम हो जाती हैं।

-मोटापा कम करने के लिए संतरा बेहद फायदेमंद होता हैं। यह विटामिन से युक्त होता है। संतरे में प्रचूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता हैं। विटामिन सी का यूज करने वाला का वजन काफी संतुलित होता हैं उनकी अपेक्षा जो विटामिन सी का यूज नहीं करते हैं।