चेहरे पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करता है चॉकलेट से बना ये फेसपैक

 चेहरे पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करता है चॉकलेट से बना ये फेसपैक

चॉकलेट खाना आपके लिए लाभकारी हो सकता है, लेकिन इसका अधिक सेवन आपके लिए भारी भी पड़ सकता है. लेकिन आपको बता दें, इसे चेहरे और शरीर पर लगाने से रंग-रूप भी निखरता है और त्वचा मुलायम हो जाती है. चॉकलेट का उपयोग आपने अब तक नहीं किया होगा, तो चलीये हम आपको बता देते हैं किस तरह से आप अपनी त्वचा के लिए उपयोग कर सकती हैं चॉकलेट. यह चेहरे पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करता है और झुर्रियों, दाग-धब्बों को दूर करता है.

* आपको इसे बनाने के लिए सिर्फ इतना ही करना है , एक-तिहाई कप कोको पाउडर में 2-3 बड़ा चम्मच शहद और कुछ नींबू के रस की बूंदे मिलाएं. इस चॉकलेट फेस पैक को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट छोड़ दें और फिर चेहरा धो लें. इससे त्वचा मुलायम होगी, रंग साफ होगा और चेहरे पर चमक व निखार भी आएगा.

* चॉकलेट एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं, जो बढ़ती उम्र के लक्षणों को दूर कर त्वचा को जवां और खूबसूरत बनाता है. त्वचा में कसाव लाता है.

* यह एंटी-इनफ्लैमेटरी होता है, जिससे यह रूखी और संवेदनशील त्वचा के लिए बिल्कुल उपयुक्त होता है.

* डार्क चॉकलेट त्वचा में निखार लाने के साथ ही उसे मुलायम बनाता है और त्वचा में नमी बरकरार रखता है.

* चॉकलेट फ्लैवेनोल और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो त्वचा को हानिकारक पराबैंगनी किरणों से सुरक्षित रखता है, झुर्रियां दूर करता है और त्वचा को नमी प्रदान करता है.

* चॉकलेट फेशियल आजकल खूब चलन में हैं. यह न सिर्फ त्वचा का रंग साफ करता है, बल्कि झुर्रियां और महीन रेखाएं भी कम करता है.