इस कार की खरीद के आगे हारी मंदी, इतनी सौ से भी ज्यादा कारें बेंची गयीं

इस कार की खरीद के आगे हारी मंदी, इतनी सौ से भी ज्यादा कारें बेंची गयीं

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने इस फेस्टिव सीजन के दौरान एक ही में 200 कारों की डिलीवरी दे कर एक रिकॉर्ड बनाया है. मंगलवार को कंपनी ने बताया कि दशहरे व नवरात्रि के दिन मुंबई में 125 व गुजरात में 74 कारों की डिलीवरी की है.

ग्राहकों ने दिखाया बहुत ज्यादा अच्छा उत्साह

इस मौके पर मर्सिडीज बेंज इंडिया के एमडी-सीईओ मार्टिन श्वेंक ने बताया कि नवरात्रि व दशहरे पर मुंबई, गुजरात व कुछ दूसरे बाजारों में हमारे ग्राहकों ने बहुत ज्यादा अच्छा उत्साह दिखाया व यही उत्साह पिछले वर्ष भी था जोकि हमारे लिए बेहद सकारात्मक है.

कंपनी के मुताबिक जिन कारों की डिलीवरी की थी उनमें C-क्लास , E-क्लास सेडान व GLC व GLE जैसी गाड़ियां शामिल थीं. कंपनी के मुताबिक चालू तिमाही बेहतर रही. अब कंपनी की योजना नए मॉडल लॉन्च करने की होगी.

मर्सिडीज बेंज के अतिरिक्त अन्य कार कंपनियों की भी उम्मीद है कि इस फेस्टिव सीजन में ऑटो सेक्टर मंदी की चपेट से बाहर निकल आएगा, नए-नए ऑफर्स व डिस्काउंट ग्राहकों को शो-रूम में लेकर आने का कार्य जरूर करेंगे. इस बार दीपावली 27, अक्टूबर की है व ऐसे में सारे महीने लोग खरीदारी करेंगे. धतेरस वाले दिन इस बार बिक्री की ज्यादा उम्मीद जताई जा रही है.