दिल्ली समेत कई इलाकों में गर्मी की मार झेल रहे लोगों को मिली राहत, तेज बारिश की संभावना

दिल्ली समेत कई इलाकों में गर्मी की मार झेल रहे लोगों को मिली राहत, तेज बारिश की संभावना

राजधानी दिल्ली समेत इसके आसपास के इलाकों में गर्मी की मार झेल रहे लोगों को सोमवार सुबह राहत मिली है. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम समेत यूपी, बिहार के कई हिस्सों में ठंडी हवाएं चलने से लोगों को राहत मिली है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में दिन में तेज हवाएं चलेंगी वहीं, देर शाम मेघा बरसेंगे, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

Image result for दिल्ली-NCR में हवाओं ने बदला रूख, देर शाम होगी तेज बारिश

तापमान में आएगी गिरावट
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. बारिश होने के बाद दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियम रहने का अनुमान है.


लगातार तीन दिनों तक होगी बारिश
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 24, 25, 26 जून को तेज बारिश हो सकती है. तेज बारिश होने से दिल्ली और इसके आसपास के इलाके में तापमान गिरावट दर्ज की जाएगी. हालांकि 27 और 28 जून को धूल भरी आंधी और हल्की बारिश के आसार हैं.

लखनऊ में छाए बादल
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा इसके आस-पास के क्षेत्रों में बादल छाने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. सुबह से ही धूप - छांव के बार-बार आने के कारण उमस भी कम है. लखनऊ का सोमवार को न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटों में मानसून के पूरे उत्तर प्रदेश में पहुंचने की उम्मीद है. यहां तीन दिन बारिश और बिजली कड़कने के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.