अपने सोलह श्रांगार में लगाएं चार चाँद, करें यह आसान काम

 अपने सोलह श्रांगार में लगाएं चार चाँद, करें यह आसान काम

करवा चौथ के मौके पर महिलाएं दुल्हन की तैयार होती हैं, सोलह शृंगार करती हैं. लेकिन दुपट्टे की सम्मान खास होती है. विवाह की चुनरी के साथ, इस बार कुछ इस्तेमाल करें. आशा कुमारी से जानिए आप किस तरह का दुपट्टा ओढ़ सकती हैं

  1. सिल्क की साड़ियां स्त्रियों को खूब भाती हैं. आजकल सिल्क के दुपट्टे भी बहुत ज्यादा पसंद किए जाने लगे हैं. साधारण से परिधान को हैवी लुक देने में बड़े कार्य आते हैं. ये लहंगे, साड़ी, स्कर्ट आदि पर भी ओढ़ सकतेहैं.

  2. ये स्टाइल आजकल बहुत ज्यादा इन है. इसमें लहंगे के ऊपर दो दुपट्टे रहते हैं एक खासतौर पर सिर पर डालने के लिए होता है. यदि आपका लहंगा साधारण-सा है तो उस पर हैवी दुपट्टा ले सकती हैं.

  3. सितारा वर्क जमाने से चला आ रहा है. आजकल नेट पर इसका चलन तेजी से बढ़ा है. शिफॉन या सिल्क के दुपट्टे पर मुकेश का कार्य भी कभी फैशन से बाहर नहीं होता. क्लासिक जो है.

  4. ये दुपट्टा दुल्हन वाला लुक देता है. इसपर गोटा पट्टी व जरदोजी वर्क है. यदि सितारा वर्क नहीं चाहती हैं तो साधारण दुपट्टे पर गोटापट्टी लगा सकती हैं. ये गहरे व हल्के रंग दोनों में फबता है.

  5. ये कढ़ाई सदाबहार है. इसमें नेट के दुपट्टे पर सितारा वर्क से बूटियां बनाई जाती है. इस तरह के दुपट्टे चटख रंगों में ज्यादा फबते हैं. शादी के दौरान दुल्हनों द्वारा ये दुपट्टे अक्सर पहने जाते हैं.