पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को मिला यह सम्मान कारण जानकार दंग रह जायेंगे आप

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को मिला यह सम्मान कारण जानकार दंग रह जायेंगे आप

कश्मीर मामले पर भारत-पाकिस्तान में जारी तनाव के बीच पाकिस्तानी पीएम से जुड़ी एक बड़ी समाचार आ रही है. बात-बात पर मुस्लिम राष्ट्रों की एकता की बात उठानेवाले इमरान खान को एक बड़े अवार्ड से सम्मानित किया गया है. UAE में आतंक की बात करने वाले इमरान को मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया है.

इन्हें मिला वीमेन ऑफ द ईयर का अवार्ड

इमरान खान को जॉर्डन की संस्था रॉयल इस्लामिक स्ट्रेटेजिक स्टडीज सेंटर ने यह अवॉर्ड दिया है. जानकारी के मुताबिक, इमरान को क्रिकेट के क्षेत्र में उनके योगदान, पॉलिटिक्स में उनके करियर आदि के लिए यह अवार्ड दिया गया है. इमरान के साथ-साथ अमरीकी नेता राशिदा तैलब को वीमेन ऑफ द ईयर देने की घोषणा हुई.

इसलिए मिला इमरान खान को अवार्ड

संस्थान ने अवार्ड की घोषणा के लिए एक प्रेस रिलीज जारी किया. इसमें बोला गया कि इमरान खान ने पहले क्रिकेट की संसार में वर्ल्डकप जीताकर अपना सिक्का बुलंद किया था. इसके बाद पॉलिटिक्स में कदम रखते ही सीधे देश के पीएम चुने गए. इसलिए उनकी जिंदगी मुस्लिमों के लिए प्रेरणादायी है. इस रिलीज में जम्मू और कश्मीर को लेकर इमरान की किरदार की भी तारीफ की गई. लिखा गया है कि इमरान ने कश्मीर में शांति के लिए हिंदुस्तान से वार्ता की प्रयास की था. हालांकि, ये सफल नहीं हो पाया.

2018 में तुर्की के राष्ट्रपति को मिला था अवार्ड

आपको बता दें कि रॉयल इस्लामिक स्ट्रेटेजिक स्टडीज सेंटर हर वर्ष दुनियाभर से प्रभावशाली मुस्लिमों की लिस्ट निकालती है. इसमें स्त्रियों व पुरुषों दोनों को शामिल किया जाता है. इससे पहले 2018 में तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन को यह अवॉर्ड दिया था.