पाक ने UNHRC में 115 पेज के झूठ के पुलिंदे को जरिया बनाकर हिंदुस्तान पर मढ़ा आरोप

पाक ने UNHRC में 115 पेज के झूठ के पुलिंदे को जरिया बनाकर हिंदुस्तान पर मढ़ा आरोप

जम्मू और कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद इस मामले पर पूरी संसार से मात खाया हुआ पाक संयुक्त देश मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में 115 पेज के झूठ के पुलिंदे को जरिया बनाकर हिंदुस्तान पर आरोप मढ़ रहा है.

पाक ने संयुक्त देश सुरक्षा परिषद (UNHRC) में कश्मीर का मसला रखते हुए आरोप लगाया कि हिंदुस्तान ने कश्मीर को एक कारागार में तब्दील कर दिया है.

पाकिस्तान की तरफ से विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने UNHRC में कश्मीर मामले को उठाया. कुरैशी ने बोला कि बीते छह हफ्ते से हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता नजरबंद हैं. उन्होंने बोला कि 'अधिकृत कश्मीर' को दुनिया की सबसे बड़ी कारागार बना दिया गया है. कुरैशी ने प्रतिनिधियों से बोला कि, "आप सभी को हमने बीबीसी की रिपोर्ट की कॉपी सौंपी है. आप उसे पढ़ लें जिसमें कश्मीरी खुद अपने मुंह से अपने ऊपर होने वाले अत्याचार का बयान कर रहे हैं."

कुरैशी ने बोला कि हिंदुस्तान खुद को दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र बताता है, जबकि वह कश्मीरी बहुसंख्यकों को अल्पसंख्यक बनाना चाह रहा है. कुरैशी ने आगे बोला कि ब्रिटिश मीडिया ने कश्मीर में हो रहे अत्याचार को बेनकाब कर दिया है. वहां दवाओं की भारी कमी है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि वह कश्मीर मसले को हल कराने के लिए दखल दें.