गिरफ्तार हुआ नकदी चोरी करने वाला एक एक ढोंगी बाबा

गिरफ्तार हुआ नकदी चोरी करने वाला एक एक ढोंगी बाबा

लोगों को अपने मायाजाल में फंसाकर उनसे जेवरात एवं नकदी चोरी करने वाले एक ढोंगी बाबा को नोएडा के थाना सेक्टर-20 की पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया है.

आरोपी ढोंगी बाबा की पहचान सन्नी नाथ के रूप में हुई है. पुलिस ने उसके पास से एक अकाउंटेंट से चोरी किए गए 5,000 रुपये एवं सोने की अंगूठी भी बरामद कर ली है.

थाना प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि पेशे से अकाउंटेंट पीड़ित अभिषेक रावत की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ढोंगी बाबा को मंगलवार को अरैस्ट किया.

उन्होंने बताया कि सेक्टर-15 में रहने वाले अभिषेक रावत अकाउंटेंट का कार्य करते हैं. 9 सितंबर को वह सेक्टर 9 में एक स्कूटर की दुकान पर अपनी स्कूटी की मरम्मत कराने गए थे, जहां गेरुआ कपड़ा पहने एक ढोंगी बाबा पहुंचा. उसने खुद को पहुंचा हुआ संत बताया तथा युवक से चाय पिलाने को कहा. जब अकाउंटेंट उसे चाय पिलाने के लिए ले गया तो बाबा ने मंत्र जाप करते हुए अकाउंटेंट पर भभूत डालकर उसे वशीभूत कर लिया तथा उसके हाथ से अंगूठी एवं जेब से 5,000 रुपये निकाल लिए. थोड़ी देर बाद जब अकाउंटेंट बाबा के मायाजाल से बाहर आया तो उसे अपने साथ हुई घटना का पता चला.

उन्होंने बताया कि पीड़ित आदमी ने घटना की रिपोर्ट थाना सेक्टर-20 में दर्ज कराई. थाना प्रभारी ने बताया, ''पूछताछ के दौरान अरैस्ट आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह लोगों को अपने मोहपाश में फांसकर उनके सामान की चोरी करता है.''