जानिए अब इस टीम से हिसाब बराबर करने मैदान में उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

जानिए अब इस टीम से हिसाब बराबर करने मैदान में उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के 10 वें मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना वेस्ट इंडीज से होगा। दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीत कर आई हैं।

वेस्टइंडीज ने अपने पहले मैच में पाक को 105 रन पर ढेर करने के बाद 7 विकेट से जोरदार जीत हासिल की थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान पर 7 विकेट से जोरदार जीत पंजीकृत की थी।

दोनों टीमों के पास क्षमता हिटर्स

वेस्टइंडीज व ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें अपने धमाकेदार खिलाड़ियों के साथ तैयार हैं। जहां वेस्टइंडीज के पास क्षमता हिटर्स की भरमार है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के पास भी स्टार बल्लेबाजों की कमी नहीं है। दोनों टीमों के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज भी हैं, जिसका साफ मतलब है कि फैंस के लिए एक बेहतरीन मुकाबले का स्टेज तैयार है।

वर्ल्ड कप में 9 बार हुई ऑस्ट्रेलिया व वेस्टइंडीज की भिडंत

1975 में खेले गए पहले वर्ल्ड कप से ही Australia vs West Indies के बीच जोरदार प्रतिद्वंद्विता देखने को मिली है। 70 80 के दौर में जहां वेस्टइंडीज क्रिकेट का दबदबा रहा, तो वहीं 90 व उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सबको हिला कर रख दिया। ऐसे में वर्ल्ड कप 2019 की भिड़ंत में वेस्टइंडीज व ऑस्ट्रेलिया के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

आखिरी पांच मैचों में टीम का प्रदर्शन
आखिरी पांच मैचों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया लगातार जीत रही है। उसने आखिरी पांच मैचों में जीत हासिल की है। वहीं इंडीज की बात करें तो आखिरी पांच मैचों में से टीम सिर्फ 2 मैच जीती है।

ऑस्ट्रेलिया - WWWWW
वेस्टइंडीज - WLLWL

ऐसी है पिच
ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम मैदान हाईस्कोरिंग मैच के लिए जाना जाता है। इंग्लैंड बामन पाक मैच में भी दोनों टीमों ने 300 से ज्यादा रन बनाए थे।

वर्ल्ड कप में ऐसा है Australia vs West Indies का रिकॉर्ड
कुल मैच: 9
ऑस्ट्रेलिया ने जीते: 4
वेस्टइंडीज ने जीते: 5
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 0

वेस्टइंडीज के पास ये खिलाड़ी
जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, एश्ले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस गेल, डैरेन ब्रावो, एविन लुइस, फैबियन एलेन, कीमार रोच, निकोलस पूरन, ओशेन थॉमस, शई होप, शैनन गैब्रियल, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमायर।

ऑस्ट्रेलिया के पास ये खिलाड़ी
एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, नैथन कूल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नैथन लायन, एडम जाम्पा।