एनआइए ने हासिल की यह बड़ी कामयाबी, हिरासत में आंतकवादी

एनआइए ने हासिल की यह बड़ी कामयाबी, हिरासत में आंतकवादी

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी यानि एनआइए ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हए एक आंतकवादी को हिरासत में लिया है. आतंकी जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. उसका नाम असदुल्लाह शेख है.

इससे पहले दो सितंबर को कोलकाता पुलिस के विशेष काम बल (एसटीएफ) ने आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के संदिग्ध मेम्बर को हिरासत में लिया था. आतंकी के गिरफ्तारी के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

बता दें कि इससे पहले इंडियन आर्मी ने कश्मीर में शांति खत्म करने के कोशिश में लगे पाकिस्तान सेना के मंसूबों पर पानी फेड़ते हुए सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी संगठन के आठ लोगों को अरैस्ट किया. एनएसए अजित डोभाल ने शनिवार को बताया कि 230 पाकिस्‍तानी आ‍तंकियों की पहचान हुई है, जो हिंदुस्तान में घुसपैठ की फिराक में हैं. हाल ही में समाचार आई थी कि पाकिस्तानी सेना की सरपरस्ती में 100 से भी ज्यादा अफगानी व पश्तून आतंकवादी एलओसी पार करने की फिराक में है, लेकिन भारतीय‌ सेना की सतर्कता के चलते ये आतंकवादी एलओसी पार नहीं कर पा रहे हैं.

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाक बौखलाहट में है. पांच अगस्त 2019 के बाद नियंत्रण रेखा(एलओसी) के साथ 222 प्रयत्न विराम(सीजफायर) उल्लंघन दर्ज किए गए हैं. सरकार ने बीते पांच अगस्त को संसद से कानून पारित करवाकर प्रदेश में लागू विशेष दर्जे को खत्म कर दिया. प्रदेश को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया. पाक इस मामले को तमाम वैश्विक मंचों पर उठा रहा है मगर उसे अपेक्षित सफलता नहीं मिली है.