मोनल कुकरेजा ने रूस में देश व प्रदेश का नाम किया रौशन

मोनल कुकरेजा ने रूस में देश व प्रदेश का नाम किया रौशन

हरियाणा के फरीदाबाद की रहने वाली मोनल कुकरेजा ने रूस में देश व प्रदेश का नाम रौशन किया है. मोनल ने रूस में आयोजित किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है. उनकी इस कामयाबी पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने ट्वीटर के माध्यम से बधाई दी है. खट्टर ने बताया कि मोनल ने अपनी मेहनत और दृढ़ निश्चय के बल पर सफलता हासिल की है। आप पर देश को गर्व है। मेरा आशीर्वाद है कि आप भविष्य में भी सफलता के नित नए आयाम स्थापित करें.

सीएम से मिली इस शुभकामना से मोनल व उसके परिजन बहुत ज्यादा खुश हैं. मालूम हो कि रूस में गोल्ड जीतना मोनल के लिए पहली बड़ी उपलब्धि नहीं है। मोनल ने लगातार तीन वर्ष तक इंटरनेशनल किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। इसी वर्ष के अप्रैल में टर्की में आयोजित हुई टर्किश ओपन में भी मोनल ने गोल्ड मेडल जीता था.

बीते साल 9वीं वर्ल्ड डायमंड चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता। इसके अतिरिक्त मोनल लगातार पांच वर्ष से नेशनल चैंपियन है. उनके अनुसार, 6 वर्ष पहले उसने गर्मियों की छुट्टियों में टाइम पास के लिए यह गेम प्रारम्भ की थी लेकिन धीरे-धीरे इस खेल में उसे मज़ा आने लगा व फिर वह सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगी. हालांकि उनके परिवारवालों ने सरकार पर वित्तीय सहायता न करने का आरोप लगाया है.