MG Motor की हिंदुस्तान में पहली कार Hector को मिला रहा अच्छा रिस्पॉन्स

MG Motor की हिंदुस्तान में पहली कार Hector को मिला रहा अच्छा रिस्पॉन्स

वाहन निर्माता कंपनी MG Motor की हिंदुस्तान में पहली कार Hector को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। बता दे कि Hector SUV के बाद अब कंपनी भारतीय मार्केट में अपनी दूसरी कार लाने की तैयारी में है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। कंपनी ने MG ZS EV नाम वाली इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की टीजर तस्वीर अपने सोशल मीडिया पेज पर सबके साथ शेयर की है।

अपने बयान में एमजी मोटर ने बोला है कि इसकी इलेक्ट्रिक गाड़ियां ओवर-द-एयर (OTA) टेक्नॉलजी से लैस होंगी। इनमें लिथियम-आयन बैटरी दी जाएगी, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 300 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेंगी। कंपनी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS की तस्वीर के अतिरिक्त इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी कोई जानकारी प्राप्त नही हुई है।

यह इलेक्ट्रिक एसयूवी यूके की बाजार में एमजी मोटर ने पहले ही पेश कर दी है। इसकी मूल्य करीब 18.50 लाख से 20.10 लाख रुपये के बीच है। भारतीय मार्केट में यह ह्यूंदै की हाल में लॉन्च हुई कोना इलेक्ट्रिक को टक्कर देगी। कंपनी ने पहले ही जानकारी दी थी कि वह अपनी इलेक्ट्रिक कार को हिंदुस्तान में दिसंबर में लॉन्च करने की तैयारी में है। यूके की बाजार में उपलब्ध इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मोटर 141 bhp का क्षमता व 353 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। 50 kW फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक कार 43 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज हो जाती है। 7 किलोवाट के डोमेस्टिक वॉल बॉक्स चार्जर से इसे चार्ज करने में साढ़े 6 घंटे का समय लगता है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 262 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।