एमआई स्मार्ट टीवी की स्पेसिफिकेशन व कीमत, जाने

एमआई स्मार्ट टीवी की स्पेसिफिकेशन व कीमत, जाने

चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) मंगलवार को स्मार्ट लिविंग 2020 प्रोग्राम के दौरान एमआई बैंड 4 के साथ 4के डिस्प्ले वाले स्मार्ट टीवी, वॉटर प्यूरीफायर व मोशन रोशनी को लॉन्च कर दिया है. वहीं, कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स की सेल 29 सितंबर से प्रारम्भ हो जाएगी. वही दूसरी ओर मोशन रोशनी 18 सितंबर से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी. कंपनी ने अपने सभी प्रोडक्ट्स में लेटेस्ट विशेषता दिए हैं. ग्राहक एमआई के प्रोडक्ट्स को महान ई कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट व कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकेंगे. वहीं, कंपनी ने 4के स्मार्ट टीवी की शुरुआती मूल्य 17,999 रुपये रखी है. इसके साथ ही वॉटर प्यूरीफायर की मूल्य 11,999 रुपये रखी है.

कंपनी ने भारतीय ग्राहकों के लिए चार नए 4के तकनीक से लेस 65 इंच, 40 इंच, 43 इंच व 50 इंच के स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं. इन टीवी ग्राहकों को फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ बड़ा व्यू एरिया मिलेगा. वहीं, कंपनी ने इन चारों टीवी में बहुत पतले बेजल दिए हैं. खास फीचर की बात करें तो इन चारों टीवी में डाटा सेवर मिलेगा, जिससे ग्राहक कम डाटा खर्च कर ज्यादा कंटेंट देख सकेंगे. इसके अतिरिक्त कंपनी ने 20 वॉट के स्पीकर्स दिए हैं. साथ ही शाओमी ने इन स्मार्ट टीवी में एंड्रॉयड पाई 9.0 व पैंचवॉल 2.0 जैसे विशेषता दिए हैं. ग्राहक इन चारों टीवी पर नेटफ्लिक्स को भी एक्सेस कर सकेंगे.

1. एमआई टीवी 65 इंच - 54,999 रुपये
2. एमआई टीवी 50 इंच - 29,9990 रुपये
3. एमआई टीवी 43 इंच - 24,999 रुपये
4. एमआई टीवी 40 इंच - 17,999 रुपये

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि कंपनी ने अपने सभी लेटेस्ट स्मार्ट टीवी में 4k तकनीक दी है.

शाओमी ने खास विशेषता से लैस स्मार्ट वॉटर प्यूरीफायर को पेश किया है. कॉम्पैक्ट डिजाइन की वजह से ग्राहक इस प्यूरीफायर को किसी भी स्थान पर सरलता लगा सकते हैं. इस वॉटर प्यूरीफायर में 7 लीटर का वॉटर टैंक मिला है. इस प्यूरीफायर में 3 लेयर की मदद से पानी को शुद्ध किया जाता है. एमआई के इस प्यूरीफायर को मॉनिटर भी किया जा सकता है. कंपनी ने प्यूरीफायर को सुरक्षित व सुविधाजनक बनाने के लिए टीडीएस सेंसर व उपभोक्ता एप का दिया है. यूजर्स इस एप के माध्यम से प्यूरीफायर के फिल्टर की हेल्थ व पानी के फिल्टर होने की जानकारी हासिल कर सकेंगे. शाओमी की पहला प्यूरीफायर है, जिसमें डू इट यूअरसेल्फ का फिल्टर लगा है. वॉटर प्यूरीफायर की मूल्य 11,999 रुपये है.