जानिए कोर्ट की पेशी से बचने के लिए साध्वी प्रज्ञा ने किये ये काम

जानिए कोर्ट की पेशी से बचने के लिए साध्वी प्रज्ञा ने किये ये काम

भाजपा सांसद व मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा एक बार फिर सवालों के घेरे में घिरती नजर आ रही हैं।

दरअसल साध्वी प्रज्ञा ने गुरुवार को मुंबई ट्रायल न्यायालय से हाई ब्लड प्रेशर के कारण अस्पताल में भर्ती होने का हवाला देते हुए पेशी से छूट की मांग की थी जबकि दोपहर में उन्हें भोपाल के एमपी नगर में महाराणा प्रताप की जयंती पर आयोजित प्रोग्राम में देखा गया।

सांसद साध्वी प्रज्ञा शाम के समय बीजेपी नेताओं के साथ भोपाल के काजी सैयद मुस्ताक अली नदवी के घर पर भी पहुंची थीं। उन्होंने इस मौके पर काजी को मिठाई व ड्राई फ्रूट्स भी दिए थे।

बताया जाता है कि वह रात के समय केयर अस्पताल में भर्ती हुईं व गुरुवार को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। साध्वी को गुरुवार को मुंबई की ट्रायल न्यायालय में पेश होना था, लेकिन उन्होंने न्यायालय से पेशी में छूट की मांग कर दी।

बताते चलें कि न्यायालय ने पिछली सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को सप्ताह में कम से कम एक बार न्यायालय के समक्ष पेश होने के आदेश दिए थे। सोमवार को साध्वी प्रज्ञा ने न्यायालय से सारे सप्ताह न्यायालय में पेश होने की छूट मांगी थी, जिस पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने उनकी अर्जी नामंजूर कर दी थी।


गुरुवार को न्यायालय ने उनकी याचिका स्वीकार कर ली है। न्यायालय ने उन्हें शुक्रवार को पेश होने को बोला था। बताया जाता है कि साध्वी ने अपनी अर्जी के साथ कोई मेडिकल दस्तावेज भी नहीं लगाए थे, जिससे ये बताया जा सकता कि वह अस्पताल में भर्ती हैं।