जानिए राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय में किया ये बड़ा बदलाव

जानिए राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय में किया ये बड़ा बदलाव

राजनाथ सिंह ने शनिवार को रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है व इसके तुरंत बाद उन्होंने शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की. रक्षा प्रदेश मंत्री श्रीपद यशो नाइक, रक्षा सचिव संजय मित्रा व मंत्रालय के उच्च अधिकारियों ने राजनाथ सिंह का गर्मजोशी से स्वागत किया.

पदभार संभालते ही राजनाथ सिंह ने आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत, एयर फ़ोर्स चीफ मार्शल बीएस धनोआ व नव-नियुक्त नेवी चीफ करमबीर सिंह के साथ मीटिंग की. मीटिंग में रक्षा सचिव सहित मंत्रालय के अन्य आला ऑफिसर मौजूद थे. अमित शाह ने भी आज शनिवार को गृह मंत्री का पदभार ग्रहण किया है. पदभार संभालने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जाहीर किया.

अमित शाह ने बोला कि, 'मैं पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्‍व में लोगों की सुरक्षा व कल्‍याण के लिए काम करूंगा. मुझ पर विश्वास जताने के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्‍यवाद. देश की सुरक्षा व यहां के नागरिकों का कल्‍याण मेरी अहमियत रहेगी.' आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि बीजेपी नीत NDA की लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के बाद 30 मई को उन्होंने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी. बीजेपी ने इस चुनाव में 303 लोकसभा सीटें जीतने के साथ प्रचंड जीत पंजीकृत की थी.