जानिए मोदी ने इस विडियो के जरिये बताया योग का महत्व

जानिए मोदी ने इस विडियो के जरिये बताया योग का महत्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले लोगों से योग को अपने ज़िंदगी का एक अभिन्न अंग बनाने का आग्रह किया.

साथ ही पीएम ने बोला कि लोगों को दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करना चाहिए. इसके साथ मोदी ने योग से जुड़ा एक विडियो भी पोस्ट किया, जिसमें उनका ऐनिमेटेड रूप योग करते दिख रहा है.

त्रिकोणासन (एक योग मुद्रा) करते हुए मोदी का एक ऐनिमेटेड विडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा, ‘21 जून को हम योग दिवस 2019 मनाएंगे. मैं आप सभी से योग को अपने ज़िंदगीका अभिन्न अंग बनाने का आग्रह करता हूं व दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करने का आग्रह करता हूं.’

बता दें कि 2015 में संयुक्त देश महासभा द्वारा 21 जून को योग दिवस घोषित किया गया था. तब से सरकार विभिन्न योग कार्यक्रमों का आयोजन करती आ रही है. इस मौके पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी भी इंडिया गेट पर योग करते दिखे हैं. इसबार उनका कहां प्रोग्राम होगा इसकी जानकारी वैसे नहीं है.

दूसरी तरफ योग गुरु रामदेव 21 जून को हरिद्वार में गंगा के किनारे हर की पैड़ी पर आयोजित किए जाने वाले प्रोग्राम का नेतृत्व करेंगे. प्रोग्राम में हजारों की संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. रामदेव ने बोला कि इस प्रोग्राम में बॉलीवुड की कई हस्तियों के भी शामिल होने की उम्मीद है.