अगले महीने से यह सस्ते मिलेंगे एप्पल के आईफोन

अगले महीने से यह सस्ते मिलेंगे एप्पल के आईफोन

भारत में एप्पल के आईफोन अब सस्ते में मिलने जा रहे हैं। उम्मीद है कि अगले महीने से यह सस्ते में मिलने लगेंगे। इसका कारण भारत में इन फोन का उत्पादन शुरू होना है। देश में फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ने एप्पल के आईफोन के कई मॉडलों की असेम्बलिंग शुरू कर दी है। यह फोन अगले महीने से ऑफलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। देश में लोकल असेम्बलिंग होने के चलते उम्मीद जताई जा रही है कि इनका दाम कम जो जाएगा। एप्पल के फोन को भारत में पसंद किया जाता है, लेकिन महंगीा होने के चलते ज्यादा लोग खरीद नहीं पाते हैं।

Image result for अब सस्ते में मिलेगा Apple iPhone, ये है तैयारी

अगस्त में आएंगे मेड इन इंडिया आईफोन

सूत्रों के अनुसार एप्पल को अभी कुछ मंजूरियों का इंतजार है। इसके बाद इंडिया मेड आईफोन एक्सआर और आईफोन एक्सएस अगस्त तक भारतीय बाजार में बिकने लगेगी। लोकल असेम्बली शुरू होने के कारण कंपनी को टैक्स में बचत करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने के लिए कानून का पालन करने में मदद मिलेगी।

पहले से हो रही दूसरे मॉडल्स की असेंब्लिंग

एप्पल तमिलनाडु में फॉक्सकॉन की अमेम्बली यूनिट में आईफोन एक्स फैमिली का उत्पादन शुरू करने जा रही है। वहीं इससे पहले एप्पल ने बेंगलुरु में विस्ट्रॉन कॉर्प के लोकल यूनिट में आईफोन एसई, एस6 और एस7 का उत्पादन शुरू किया था।

कंपनी ने कुछ दिन पहले जारी किया था एक टीजर

हाल ही में एप्पल इंडिया ने आईफोन 6एस का एक टीजर जारी किया गया था। इसमें बताया गया था कि अब यह भारत में बनेगा। एप्पल भारत में अपने पुराने मॉडल्स की असेम्बली करके भी बेचने की तैयारी में है। वहीं एप्पल इस पर मेड इन इंडिया की टैगलाइन भी देगा। ऐसा होने से लोग इससे खुद को कनेक्ट कर सकेंगे, जिससे बिक्री बढ़ाने में मदद मिलेगी।