IND vs AUS Live: भारत का स्कोर 50 के पार

IND vs AUS Live: भारत का स्कोर 50 के पार

वर्ल्ड कप के 14वें मैच में ओवल के ग्राउंड भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान विराट कोहली ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल ग्राउंड पर वर्ल्ड कप का मोस्ट अवेटेट मैच खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम आज आईसीसी वर्ल्ड कप के मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को लगभग एकतरफा अंदाज में मात दी थी, लेकिन फिर भी कुछ जगह ऐसी हैं जहां उसे काम करने की जरूरत है। उदाहरण के तौर पर लंबी साझेदारियां. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में वेस्टइंडीज को हराया था। इस जीत के लिए हालांकि उसे संघर्ष करना पड़ा था लेकिन उस संघर्ष ने बता दिया था कि ऑस्ट्रेलिया क्यों कुछ ही महीनों में खिताब की दावेदार टीम के रूप में नजर आने लगी है। इस मैच में प्लेइंग इलेवन को लेकर फैंस में दिलचस्पी होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने स्पिन गेंदबाजों को आक्रमण पर लगा दिया है, मैक्सवेल के इस ओवर में महज 3 रन बने। धवन 28 रन और रोहित 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

8 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 36/0 है. धवन 24 रन और रोहित 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. कल्टर इस ओवर में धवन ने तीन चौके जड़े और टीम इंडिया के खाते में 14 रन आए।

शिखर धवन ने भारतीय पारी का पहला चौका जड़ा। भारत का स्कोर 6 ओवर में 21 रन

ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

ओवर के खत्म होने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 7/0 है. शिखर धवन 1 रन और रोहित शर्मा 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दूसरा ओवर ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने किया.

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 136 मैच हुए। इनमें ऑस्ट्रेलियाई टीम 77 में जीती। भारत को 49 मैच में सफलता मिली। 10 मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला। टीम इंडिया इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50वीं जीत दर्ज करना चाहेगी। वर्ल्ड कप में 11 बार दोनों टीमें आमने-सामने हो चुकी हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है। उसने 8 मैच जीते। भारत को सिर्फ तीन में सफलता मिली।

दोनों टीमें : भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्माना ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, मार्क्स स्टोइनिस, एडम जम्पा।