HMD Global ने लॉन्च किया नोकिया 105, जाने मूल्य व ख़ासियत

HMD Global ने लॉन्च किया नोकिया 105, जाने मूल्य व ख़ासियत

अगर आप भी हमेशा Smart Phone से बात करने में परेशानी महसूस करते हैं व फीचर फोन लेना चाहते हैं तो Nokia 105 आपके लिए बेहतर विकल्प होने कि सम्भावना है।

Image result for नोकिया 105

इस फोन की न सिर्फ मूल्य बहुत ज्यादा कम है बल्कि बैटरी भी बेहतरीन है। कुछ दिन पहले ही HMD Global ने नोकिया 105 लॉन्च किया है। इस फोन में आपको 1.77 इंच की कलर स्क्रीन मिलेगी व इसके अतिरिक्त इसमें छः फीचर फोन गेम्स भी मिलेंगे। इसमें क्लासिक स्नेक गेम भी होगा जिसके लिए नोकिया फोन को जाना जाता है।

73.2 ग्राम के इस नोकिया फोन में पॉलीकार्बोनेट बॉडी है। चार्जिंग के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट के साथ साथ 3.5 इंच का हेडफोन भी मिलेगा। यही नहीं इसमें माइक्रो एसडी कार्ड के लिए भी स्लॉट मिलेगा। खास बात यह है कि यह फोन सिंगल व डुअल सिम दोनों वैरिएंट में उपलब्ध रहेगा।
क्या हैं स्पेसिफिकेशंस-
इस फोन की सबसे बड़ी अच्छाई इसकी बैटरी है। अगर आप बेहद बात करते हैं तो भी आपके लिए यह फोन बहुत ज्यादा अच्छा है। एक बार फुल चार्ज करने के बाद आपको इसमें 35.8 घंटे का स्टैंडबाई टाइम मिलेगा जबकि 14.4 घंटे का तक बात की जा सकती है।

इस फोन में 2 हज़ार कॉन्टैक्ट्स व 500 एसएमएस सेव किए जा सकते हैं। फोन में 800 mAh की रिमूवेबल बैटरी मिलेगी। इसके अतिरिक्त इसमें लेड टॉर्च भी है। हालांकि इसमें रियर में वीजीए कैमरा नहीं है लेकिन मूल्य को देखते हुए इसे बढ़िया फोन बोला जा सकता है।