फिल्म ‘बाटला हाउस’ की बढ़ी मुश्किलें, रिलीज होने पर लग सकती है रोक

फिल्म ‘बाटला हाउस’ की बढ़ी मुश्किलें, रिलीज होने पर लग सकती है रोक

जॉन अब्राहम व मृणाल ठाकुर की फिल्म ‘बाटला हाउस’ 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है. ऐसे में जॉन अब्राहम की फिल्म खतरे में नजर आ रही है. दरअसल, फिल्म दिल्ली के 2008 में हुए सीरियल ब्लास्ट व एनकाउंटर पर आधारित है जिसके चलते हाई कोर्ट ने बोला है कि अगर फिल्म में दिखाई चीजों से दिल्ली के 2008 के सीरियल ब्लास्ट व मुठभेड़ मामलों की सुनवाई प्रभावित होती है तो बॉलीवुड फिल्म ‘बाटला हाउस' की रिलीज पर रोक लगा दी जाएगी. यानी फिल्म रिलीज ही नहीं होगी व इस पर सुनवाई के बाद कोई एक्शन लिया जाएगा.

Image result for बाटला हाउस

जस्टिस विभू बाखरू ने इसी के चलते बोला कि यह केवल पुलिस फाइलों पर आधारित फिल्म है. निर्माता यह नहीं कह सकते कि यह मुठभेड़ पर आधारित नहीं है. बटला हाउस मुठभेड़ मुद्दे में आरोपी अरीज खान ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है.

याचिका में बोला गया है कि इस फिल्म के रिलीज होने से निचली न्यायालय में उसके विरूद्ध चल रहे मुद्दे की सुनवाई प्रभावित होगी. फिल्म में कई दृश्य ऐसे दिखाए गए हैं जो सुनवाई पर असर डाल सकते हैं. इसके अतिरिक्त उम्रकैद की सजा पाए शहजाद अहमद ने भी याचिका दाखिल की है. जामिया इलाके में 2008 में पुलिस और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ पर ही बॉलीवुड फिल्म ‘बटला हाउस’ बनी है.