बेटे ने मां की तस्वीर के साथ लिखा ऐसा फेसबुक पोस्ट

बेटे ने मां की तस्वीर के साथ लिखा ऐसा फेसबुक पोस्ट

भारत जैसे देश में दूसरी शादी आज भी एक अपवाद है और कोई महिला अपने लिए ऐसा फैसला ले ले तो मानो जैसे कलंक हो गया। लेकिन केरल के रहने वाले गोकुल श्रीधर ने अपनी मां की दूसरी शादी को लेकर जो लिखा उसे पढ़कर लोग उनकी सोच को सलाम कर रहे हैं। साथ ही अपने पति के साथ बुरा रिश्ता झेल चुकी मां की दोबारा शादी कराने के फैसले को लेकर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। दरअसल गोकुल ने अपनी मां की उनके नए पति के साथ तस्वीर शेयर कर एक खूबसूरत संदेश लिखा।

'वैवाहिक जीवन की हार्दिक शुभकामनाएं मां'
गोकुल ने अपनी मां की तस्वीर के साथ लिखा- मेरी मां की शादी थी। ये पोस्ट लिखने से पहले मैंने काफी सोचा। यही वक्त है जब लोग दूसरी शादी के फैसले को स्वीकार नहीं करते। जिनके भी मन में संदेह, दया या नफरत हो वे इधर नजर न डालें। आप देखेंगे भी तो किसी को फर्क नहीं पड़ने वाला। वो औरत जिसने मेरे लिए अपनी पूरी जिंदगी एक ओर रख दी। अपनी खराब शादी में उसने बहुत कुछ बर्दाश्त किया।

'मार खाती थी मां, कहती थी तेरे लिए जी रही हूं'
गोकुल ने आगे लिखा कि- बुरी तरह से पीटे जाने पर जब उसे माथे से खून बहता था मैं उससे अकसर पूछता था कि क्यों सहती हो ये सब। मुझे याद है वह कहती थी कि तुम्हारे लिए सहती हूं क्योंकि मैं तुम्हारे लिए जीती हूं। उस दिन जब मैंने उसके साथ घर छोड़ दिया। उस समय इसका फैसला लिया। मेरी मां जिसने मेरे लिए अपनी जारी युवावस्था एक ओर रख दी उसके भी सपने होंगे और लड़ने की सीमा होगी। मेरे पास और कुछ कहने को नहीं है। मुझे लगा यहां बहुत कुछ है जिसे नहीं छुपाना चाहिए। मां...वैवाहिक जीवन की हार्दिक शुभकामनाएं।

गोकुल के फैसले को लोगों ने किया सलाम

गोकुल के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद से लोग इसपर शानदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। लोगों ने कहा तुम सही मायने में बेटे हो। किसी ने लिखा कि तुमने अपनी मां के लिए अच्छा फैसला लिया। बता दें कि अब तक सीपीएम की छात्र विंग एसएफआई के सदस्य गोकुल के इस पोस्ट को 18000 लोग लाइक कर चुके हैं और 2100 लोग इसपर कमेंट कर चुके हैं। इसके अलावा 1800 बार इस पोस्ट को शेयर किया गया है।