बिजनौर मदरसे में रेड के दौरान बरामद हुए गैरकानूनी हथियार, संचालक समेत 6 लोग गिरफ्तार

बिजनौर मदरसे में रेड के दौरान बरामद हुए गैरकानूनी हथियार, संचालक समेत 6 लोग गिरफ्तार

यूपी में बिजनौर जिले के एक मदरसे में रेड मारने के दौरान पुलिस ने गैरकानूनी हथियार बरामद किए हैं। यह मुद्दा बिजनौर जनपद के शेरकोट थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां पुलिस ने मुखबिर की गुप्त सूचना पर एक मदरसे पर छापेमारी के दौरान गैरकानूनी रूप से रखे हथियार और जिंदा कारतूस बरामद कर लिए हैं। गैरकानूनी हथियार बरामद होने पर पुलिस ने मदरसा संचालक समेत छह लोगों को अरैस्ट कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, इस मुद्दे में पुलिस अरैस्ट किए हुए लोगों से पूछताछ करने में लगी हुई है। इस मदरसे में कुल 21 बच्चे पढ़ते है, जिसमें की 14 बच्चे बिहार के व 7 बच्चे उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। इस घटना को लेकर पुलिस के उच्चअधिकारी अभी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। शेरकोट थाना क्षेत्र के दारुल कुरान हमीदिया मदरसा बीते कई सालों से बखूबी चल रहा है, जिसमें लगभग 21 बच्चे मदरसे में पढ़ रहे हैं। मुखबिर से सूचना मिलने पर पहुंची शेरकोट थाना की पुलिस व अफजलगढ़ सीओ कृपा शंकर कन्नौजिया ने भारी पुलिस फोर्स के साथ इस मदरसे में छापेमारी की कार्यवाही की, जहां पर एक कमरे से एक डिब्बे से 6 गैरकानूनी तमंचे व कई जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मदरसा संचालक मोहम्मद साजिद, कारी सिकंदर, कारी साबिर, जफर हज़रत अजीजुर्रहमान व उसके बेटे समेत छह लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले गई है। वैसे अभी यह नहीं पता चल सका है कि मदरसे में गैरकानूनी रूप से तमंचा कहां से आया व इसे कौन लेकर आया है? साथ ही इस घटना को लेकर पुलिस के शीर्ष ऑफिसर भी मीडिया को कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। पुलिस इस सारे मुद्दे में गहनता से जाँच करते हुए पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।