पिता के कारण बॉलीवुड के इस महान अभिनेता को करनी पड़ी थी इस एक्ट्रेस से शादी

पिता के कारण बॉलीवुड के इस महान अभिनेता को करनी पड़ी थी इस एक्ट्रेस से शादी

बॉलीवुड के बहुत दमदार एक्टर अमिताभ का जन्मदिन 11 अक्टूबर को मनाया जाता है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ को ना जाने कितने ही नाम दिए गए हैं जो शानदार रहे हैं। बीते दिनों ही उन्हें दादा साहब फाल्के अवार्ड से नवाजा गया। वहीं उन्होंने अपने फिल्मी करियर में अलग मुकाम हासिल किया है व लोग उन्हें खूब प्यार करते हैं। अमिताभ का पारिवारिक ज़िंदगी भी हमेशा सुर्खियों में रहा है। शादीशुदा ज़िंदगी के 46 साल पत्नी के साथ बिताने वाले अमिताभ के ज़िंदगी में जया कैसे आईं व कैसे उन दोनों का शादी हुआ, यह आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

जी दरअसल, दोनों की मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी जिसमें दोनों ने साथ में कार्य किया था। बोला जाता है इस फिल्म के बाद दोनों के बीच प्यार हो गया व फिल्म बावर्ची के सेट पर जिसमें जया भादुड़ी व राजेश खन्ना साथ कार्य कर रहे थे वहां अमिताभ जया से मिलने लगातार जाने लगे व फिर दोनों का प्यार परवान चढ़ा। उसके बाद दोनों ने विवाह का निर्णय लिया लेकिन अमिताभ व जया की विवाह बहुत ही आकस्मित से हुई।

जी हाँ, अमिताभ ने एक बार अपने ट्वीट में बोला था कि, ''फिल्म जंजीर की सफलता के बाद सारे दोस्त मिलकर लंदन जाने की तैयारी में थे जिसमें उनके साथ जया भी थी, लेकिन पिता हरिवंशराय बच्चन की शर्तों के कारण दोनों को विवाह करनी पड़ी। हुआ यूं कि जब उनके पिता को पता चला कि लंदन जाने वाले दोस्तों में जया भी साथ हैं तो उन्होंने बोला कि जया व अमिताभ को अगर साथ में लंदन जाना है तो पहले विवाह करनी पड़ेगी। इस तरह लंदन जाने के पहले 3 जून 1973 में सादे समारोह में दोनों ने विवाह कर ली व उसी दिन दोनों हनीमून के लिए लंदन रवाना हो गए। ''