इस नवरात्री में गरबा डांस के साथ करें यह काम

इस नवरात्री में गरबा डांस के साथ करें यह काम

नवरात्रि हर तरफ भक्ति के रंग बिखरे नज़र आते है व यहमां दुर्गा की पूजा का पावन समय होता है. साथ ही कलरफुल कपड़ों व रंगारंग गरबा डांस का समय भी. इस दौरान दिनभर व्रत के बाद शाम को माता का पूजन करके मां के भक्त जगराता करते हैं व रातभर गरबा भी करते हैं.

बदलते वक्त के साथ हमारे तौर-तरीके जरूर बदले हैं लेकिन भक्ति का भाव वही है.टैटू लवर्स जानते हैं कि बाजार में टैटू से जुड़ी अब कई तकनीक व आर्ट उपस्थित हैं. आप पर्मानेंट टैटू ही बनवाएं ऐसा महत्वपूर्ण नहीं है. साथ ही आपको टैटू बनवाते समय दर्द हो ऐसा भी महत्वपूर्ण नहीं है. आप चाहें तो कुछ दिन के लिए टैटू डिजाइन करा सकते हैं. खासतौर पर नवरात्रों में.

जहाँ देश में चारो तरफनवरात्रों में सारे देश में गरबा डांस का आयोजन किया जाता है. जगह-जगह पांडाल लगाए जाते हैं व पारंपरिक गीतों की धूम पर लोग गरबा करते हैं. गुजराती या राजस्थानी पारंपरिक लहंगा व बैकलेस चोली के साथ यंग गर्ल्स गरबा खेलते हुए कपल्स का टैटू बनवाना पसंद करती हैं. कुछ लोग अपने टैटू में अपना नाम लिखवाते हैं व मां दुर्गा का कोई प्रतीक चिह्न जैसे त्रिशूल या शेर भी बनवाते हैं. कुछ लोग मां गौरी के प्रति श्रद्धा भी टैटू में दर्शाते हैं.