खुद को संवारने के लिए इस तरह के जेवरों से खुद को सजाएँ

खुद को संवारने के लिए इस तरह के जेवरों से खुद को सजाएँ

करवा चौथ के मौके पर महिलाएं सजने-संवरने के साथ ही खूबसूरत जेवर पहनती हैं. इस बार सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो कुछ नया पहनकर देखिए. पूजा जवादे बता रही हैंकुछ अलग गहनों के बारे में जो आपको अलग लुक देने में मदद करेंगे.

  1. इन दिनों इस तरह के नेकलेस सबसे अधिक पसंद किए जा रहे हैं. इनका चलन महाराष्ट्र में अधिक होता है. ये शुभ तो माने ही जाते हैं साथ में साड़ी, लहंगे हर परिधान पर जंचते हैं.

  2. ये नथ साधारण नथ से थोड़ी पतली होती है. ये सिंगल व डबल चेन में रहती हैं. अगर नाक नहीं छिदी है तो कोई परेशानी नहीं है दबाने वाली नथ भी आजकल सरलता से उपलब्ध होती हैं.

  3. करवा चौथ पर अमूमन महिलाएं मांग टीका पहनती हैं. आप भी इस करवा चौथ मांग टीका पहनना चाह रही हैं, तो आजकल चलने वाले मल्टी कलर बोर पहनें. ये हर साड़ी, लहंगे से मेल खाते हैं व दिखने में भी बहुत खूबसूरत लगते हैं.

  4. आजकल ये ईयररिंग्स ट्रेंड में है. पर इनमें कुछ नया चाहती हैं तो बाहुबली ईयररिंग्स का नया रूप चुनें. इसमें झुमकियों की स्थान टॉप्स होते हैं.

  5. बहुत सारी चूड़ियां पहनना नहीं चाहती हैं तो इस तरह के कंगन भी पहन सकती हैं. इनमें ऊपर कुंदन लगे हैं व नीचे की ओर थ्रेड का कार्य है इसलिए ये बहुत ज्यादा आरामदायक हैं. इसके अतिरिक्त गोल्ड प्लेटेड ब्रेसलेट या कड़े पहन सकती हैं.

  6. जूड़े में गजरा लगाती हैं व कुछ समय बाद मुरझा जाता है तो इस बार जूड़े की ये एक्सेसरीज आजमाएं. ये लगाने में बेहद सरल है व संभालने में भी.