धोनी के समर्थन में कूद पड़े क्रिकेटप्रेमी-कहा...

धोनी के समर्थन में कूद पड़े क्रिकेटप्रेमी-कहा...

विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली पराजय के बाद भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। न्यूजीलैंड के दिए 240 रन के लक्ष्य को विराट कोहली की अगुआई वाली टीम हासिल नहीं कर पाई व 18 रन से मुकाबला गंवा दिया। भारत के टॉप थ्री तो पांच रन के अंदर ही सिमट गए थे, लेकिन फैंस जानते थे कि ऐसी हालात से टीम को निकालने के लिए एमएस धोनी हैं। धोनी जब क्रीज पर आए तब तक हिंदुस्तान ने 71 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की, लेकिन इस बार वह भी मैच को फिनिश नहीं कर पाए व इसी के साथ इंग्लैंड दुनिया कप में हिंदुस्तान का सफर भी समाप्त हो गया। हिंदुस्तान के इस महान विकेटकीपर बल्लेबाज को इस दुनिया कप में धीमी गति से बल्लेबाजी व स्ट्राइक रोटेट ना कर पाने के कारण बहुत ज्यादा आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। लेकिन न्यूजीलैंड के विरूद्ध धोनी ने एक बार फिर दिखा दिया कि आखिर वो टीम के संतुलन बनाए रखने के लिए क्यों अहम हैं।

हालांकि इन आलोचनाओं के बीच उनके संन्यास लेने भी की भी चर्चा तेज होने लगी थी। बोला जा रहा था कि दुनिया कप के समाप्ति ​के साथ ही धोनी भी क्रिकेट जगत को अलविदा कह देंगे, लेकिन सेमीफाइनल में उनके प्रदर्शन के बाद हर कोई चाह रहा है कि वो संन्यास ना ले। खुद लता मंगेशकर ने भी धोनी से संन्यास ना लेने की अपील की थी। संसार भर में उनके फैंस इसकी अपील कर रहे हैं। जिसके कारण ट्विटर पर तेजी से ट्रेंड करने लगे हैं।

धोनी के समर्थन में क्रिकेट प्रेमी कूद पड़े हैं। अब देखना होगा कि फैंस की इस अपील को धोनी कैसे लेते हैं। हालांकि कुछ दिन धोनी ने बोला था कि वह संन्यास कब लेंगे, उन्हें खुद को भी नहीं पता।