क्या धोखेबाज साथी को माफ कर पाते हैं लोग? जानिए

क्या धोखेबाज साथी को माफ कर पाते हैं लोग? जानिए

प्यार का रिश्ता कांच की तरह होता है। बेहद खूबसूरत व बेहद गम्भीर भी। ऐसे में पार्टनर द्वारा दिया गया धोखा न केवल लोगों को बल्कि रिश्तों के टूटने का भी सबब बनता है। हालांकि कई लोग ऐसे भी होते हैं जो साथी की सच्चाई जानने के बाद भी जिंदगी भर उसके साथ रहना पसंद करते हैं। अमर उजाला में हाल ही में एक हेल्थ कंपनी द्वारा रिश्तों को लेकर एक ताजा सर्वे के हवाले से 441 लोगों ने स्वीकार किया कि उन्होंने एक सीरियस रिलेशनशिप में रहने के बावजूद अपने साथी को धोखा दिया।
Image result for धोखेबाज साथी
इसमें सबसे जरूरी बात यह है कि जब लोगों को साथी द्वारा दिए गए धोखे का पता चला तो 54 प्रतिशत लोगों ने तुरंत ही रिश्ता तोड़ लिया वहीं 30 प्रतिशत लोगों ने स्वीकारा कि उन्होंने साथी को एक मौक़ा दिया ताकि उनका रिश्ता बच सके, लेकिन बाद में उन्होंने भी धोखेबाज साथी से किनारा कर लिया। डाटा के मुताबिक़, केवल 16 प्रतिशत लोग ही ऐसे थे जो बेवफा साथी की सच्चाई जानने के बाद भी उसके साथ रहे।

इस सर्वे में एक ख़ास बात व सामने आई, रिश्ता बचाने की प्रयास करने वाले 23 प्रतिशत कपल्स शादीशुदा थे वहीं गैरशादीशुदा लेकिन संबंध को सम्मान देने वाले केवल 13 प्रतिशत लोगों ने अपने संबंध को बचाने का कोशिश किया। इस बात से भी फर्क पड़ता है कि साथी ने किस तरह धोखा दिया है। किसी से साथ केवल एक रात बिताने वाले 19 प्रतिशत लोग व लम्बे रिलेशनशिप में रहने वाले महज 12 प्रतिशत लोग ही अपने संबंध को दोबारा बचाने की प्रयास करते हैं। 47 लोगों ने माना कि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया व उन्होंने अपने पार्टनर को सारा हकीकत बयां कर दिया।