Bajaj ने आज भारतीय मार्केट में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak Electric Scooter किया पेश

Bajaj ने आज भारतीय मार्केट में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak Electric Scooter किया पेश

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Bajaj ने आज भारतीय मार्केट में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak Electric Scooter पेशकर दिया है. यहां हम जानेंगे कि कैसा है ये स्कूटर व इसके विशेषता कैसे हैं.

नए चेतक की मूल्य बेहद सुन्दर होगी. फाइनेंस मिनिस्ट्री द्वारा दिया गया कर ब्रेक हमारे लिए एक बड़ा बढ़ावा है व हम इसे आगे भी किसी न किसी तरह से ग्राहकों को देंगे.बजाज प्रवर्तन निदेशालय राकेश शर्मा ने बोला कि स्कूटर की बिक्री जनवरी से प्रारम्भ होगी. आरंभ में स्कूटर को पुणे व बेंगलुरु में लॉन्च किया जाएगा. हम उस समय के इकोसिस्टम को चेक करेंगे व फिर धीरे-धीरे इसे अन्य शहरों में लाया जाएगा. चेतक को प्रो बाइकिंग नेटवर्क में रखा जाएगा व यह मौजूदा डीलरों के पास उपलब्ध होगा

बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज का बोलना है कि हमारे देश के अतिरिक्त इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को अन्य राष्ट्रों में हर रोज लॉन्च किया जाता है. अभी ईवीएस में बहुत ज्यादा कुछ आनी है. कुछ कंपनियां हैं जो मोबाइल बिजनेस में थीं वे अब वातावरण को साफ करते हुए इलेक्ट्रिक बाइक बनाना प्रारम्भ कर रही हैं.1990 के दशक के बाद की अवधि हमारे लिए एक प्लैटिनम साल रहा है हमने तब से निर्यात पर ध्यान केंद्रित किया है व पिछले वर्ष हमने 70 से अधिक राष्ट्रों में अपने प्रोडक्ट्स का 40 फीसद निर्यात किया है.

पावर व स्पेशिफिकेशन

पावर व स्पेशिफिकेशन के मुद्दे में रेंज की बात की जाए तो यह स्कूटर स्पोर्ट मोड में 85 किमी चल सकता है व वही इको मोड में 95 किमी की दूरी तय कर सकती है.

कीमत

कीमत की बात की जाए तो बजाज के Bajaj Chetak Electric Scooter की मूल्य के बारे में वैसे कोई जानकारी नहीं मिली है.