ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जोरदार पलटवार करते हुए उड़ा दिए इंग्लैंड के होश

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जोरदार पलटवार करते हुए उड़ा दिए इंग्लैंड के होश

Ashes Series, 3rd Test: हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 179 रनों पर ऑल आउट करने के बाद इंग्लैंड के फैंस को अपनी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Image result for ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जोरदार पलटवार करते हुए इंग्लैंड के होश उड़ा दिए व उसे महज 67 रनों पर ढेर कर दिया। हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में इंग्लिश बल्लेबाज महज 27.5 ओवर तक मैदान में टिक सके। उसका सिर्फ एक ही बल्लेबाजो दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाया। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 112 रनों की बढ़त मिली।

जोश हेजलवुड का कहर
इंग्लैंड को सबसे बड़ी चोट जोश हेजलवुड ने पहुंचाया जिन्होंने महज 30 रन देकर पांच विकेट लिए। हेजलवुड ने करियर में 7वीं बार पारी में 5 विकेट हॉल हासिल किया। उनके अतिरिक्त तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 3 व जेम्स पैटिंसन ने 2 विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा जो डेनली ने 12 रन बनाए। उनके अतिरिक्त इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक ही नहीं पहुंचा। बर्न्स, रॉय 9-9 रन बनाकर आउट हुए, कैप्टनरूट खाता नहीं खोल पाए। स्टोक्स 8 रन पर पैवेलियन लौटे। बेयरस्टो 4, बटलर महज 5 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह इंग्लैंड की टीम सिर्फ 27.5 ओवर में ऑलआउट हो गई।

71 वर्ष बाद इतना शर्मनाक प्रदर्शन
आपको बता दें इंग्लैंड का 67 रनों का स्कोर उसका ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध 71 वर्षों का सबसे बेकार प्रदर्शन है। इससे पहले 1948 में उसने ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध इससे कम रन बनाए थे। वर्ष 2019 में इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद ही बेकार रहा है। ये टीम इस वर्ष 3 बार 100 से कम स्कोर पर ऑल आउट हो चुकी है।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के विरूद्ध 77, आयरलैंड के विरूद्ध 85 रनों पर आत्म समर्पण किया था व अब हेडिंग्ले टेस्ट में वो ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध 67 पर ढेर हो गई। बता दें लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर ये इंग्लैंड का सबसे कम टेस्ट स्कोर है। इससे पहले 1907 में वो इसी मैदान पर साउथ अफ्रीका के विरूद्ध 76 पर ढेर हुई थी।