एम्बुलेंस को बना रहा था निशाना, पिछले 12 दिनो से लगातार कर रहा एम्बुलेंस पर हमले

एम्बुलेंस को बना रहा था निशाना, पिछले 12 दिनो से लगातार कर रहा एम्बुलेंस पर हमले

पिछले 12 दिन में दिल्ली के भिन्न-भिन्न इलाकों में एक अजीब-ओ-गरीब घटना सामने आई है। एक के बाद एक लगातार एम्बुलेंस को निशाना बनाया जा रहा है। पर हमला किया जा रहा है। एम्बुलेंस पर हमले की यह घटनाएं दिल्ली के भिन्न-भिन्न थाना एरिया में सामने आई हैं। हमला उस वक्त किया जा रहा है जब एम्बुलेंस में मरीज भी होता है। लगातार होते इन हमलों को देखते हुए दिल्ली पुलिस के साए में अब एम्बुलेंस मरीज को यहां से वहां ले जा रही हैं।

पुलिस की मानें तो अब तक एम्बुलेंस पर हुए हमले में किसी एम्बुलेंस के पहिए पंक्चर किए गए तो किसी पर डंडे मारे गए। वहीं कुछ एम्बुलेंस के शीशे भी तोड़ दिए गए। इसके बाद मरीजों की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली पुलिस अपने पहरे में एम्बुलेंस को चलवा रही है। जानकारों की मानें तो अब जब भी एम्बुलेंस मरीज को कहीं लेकर आ-जा रही है तो उसमे एक दिल्ली पुलिस का सिपाही उपस्थित रहता है।

गौरतलब रहे कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से एम्बुलेंस की हड़ताल चल रही है। एम्बुलेंस का संचालन करने वाली कंपनी व ड्राइवरों ने अपनी मांगों के विषय में हड़ताल की हुई है।जिसके चलते मरीजों व उनके तीमरदारों को खासी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में इन दिनों मेडिकल सेवाएं चरमराई हुई हैं।

कभी चिकित्सक हड़ताल पर जा रहे हैं तो कभी एम्बुलेंस वाले। इससे पहले पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ ही हाथापाई के बाद देशभर में डॉक्टरों ने मेडिकल सेवाएं ठप्प कर दी थीं।