साफ सफाई के साथ साथ बेडरुम वास्तु शास्त्रों के मुताबिक अगर तैयार हो तो ज्यादा अच्छा माना जाता हैं?

साफ सफाई के साथ साथ बेडरुम वास्तु शास्त्रों के मुताबिक अगर तैयार हो तो ज्यादा अच्छा माना जाता हैं?

आपको बता दें, हर व्यक्ति अपने बेडरुम में सबसे ज्यादा रिलैक्स फील करता हैं, वही बेडरुम घर का वो हिस्सा कहलाता हैं, जो हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण होता हैं घर का यह भाग सबसे अधिक साफ सुथरा और दिखने में सुंदर होना चाहिए। साफ सफाई के साथ साथ बेडरुम वास्तु शास्त्रों के मुताबिक अगर तैयार हो तो ज्यादा अच्छा माना जाता हैं

Image result for बेडरुम बनवाते वक्त जरूर ध्यान रखें ये वास्तुटिप्स

जिससे जीवन में आने वाली तमाम मुश्किलों से वक्त रहते ही बचा जा सकता हैं तो आज हम आपको बेडरुम से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं कि वो कौन से वास्तुटिप्स हैं।


वास्तु शास्त्रों के मुताबिक पलंग के सामने आइना कभी नहीं रखना चाहिए। इससे आपका मन हमेशा ही व्याकुल और परेशान रहेगा और साथ ही साथ हर समय चेहरे को देखते रहने से आपके लुक्स पर भी बुरा असर पड़ेगा। वही आप चाहें तो बेड के पीछे की तरफ वाली दीवार पर शीशा लगवा सकते हैं। वही बेडरुम का पलंग बनवाते वक्त इसके आकार का विशेष ध्यान रखना चाहिए। बेड का आकार धनुषाकार या फिर आधे चंद्रमा की शेप का बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए। वही ऐसा करने से उस बिस्तर पर सोने वाले सदस्यों का स्वास्थ्य अधिकतर खराब रह सकता हैं।


बेडरुम में बेड की शेप को ध्यान में रखने के साथ साथ इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके बैर बेडरुम के दरवाजे की ओर नहीं होने चाहिए। ऐसा करने से घर की लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं वही बेडरुम में लगी लाइट का प्रकाश बेड के पीछे या फिर बाई ओर जाना चाहिए। टयूब या बल्ब की रोशनी सीधी बेड पर नहीं पड़नी चाहिए। ऐसा होने से बेड पर सोने या बैठने वाले लोगो को दिमागी असंतुलन की परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं।