मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने दर्शकों के इस बर्ताव के लिए स्मिथ से मांगी माफी

मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने दर्शकों के इस बर्ताव के लिए स्मिथ से मांगी माफी

वर्ल्ड कप मेंओवल मैदान पर रविवार को खेले गए मैच में हिंदुस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा दिया. मैच में भारतीय बल्लेबाजी के दौरान दर्शकों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की हुटिंग उड़ाई. दर्शकों ने स्मिथ के सामने चीटर-चीटर के नारे लगाए. मैच जीतने के बाद भारतीय कैप्टन विराट कोहली ने दर्शकों के इस बर्ताव के लिए स्मिथ से माफी मांगी.मार्च 2018 में स्टीव स्मिथ पर बॉल टैम्परिंग के कारण एक वर्ष का प्रतिबंध लगा था, जो हाल ही में समाप्त हुआ है.

मैच में जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय यह वाकया हुआ. स्मिथ बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. उनके पीछे स्टैंड में उपस्थित दर्शकों ने स्मिथ के सामने चीटर-चीटर के नारे लगा. तब कोहली ने मैदान से ही संकेत करते हुए दर्शकों को इस तरह के बर्ताव से रोका. स्मिथ समेत अन्य खिलाड़ियों ने विराट के इस कदम की बहुत ज्यादा तारीफ की.

कोहली ने कहा- बुरा बर्ताव सहन नहीं कर सकता
विराट ने मैच के बाद मीडिया के सामने स्मिथ से माफी मांगी. उन्होंने कहा, ‘‘नारे लगाने वाले दर्शकों में सबसे ज्यादा भारतीय थे, इसलिए मैंने ऐसा किया. मैं नहीं चाहता कि कोई बुरा उदाहरण साबित हो. वह (स्मिथ) सिर्फ क्रिकेट खेल रहा है. वह सिर्फ वहां खड़ा था. उसने ऐसा कुछ नहीं किया था, जिससे कि उसके साथ ऐसा बर्ताव किया गया. मैं उनसे दर्शकों की तरफ से माफी मांगता हूं, क्योंकि यह सब जब हो रहा था, तब मैं भी वहां उपस्थित था. मैं ऐसे किसी भी बुरे बर्ताव को सहन नहीं कर सकता.’’

विराट ने 82 व स्मिथ ने 69 रन की पारी खेली
ओवल के मैदान पर उसने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी व 50 ओवर में 5 विकेट पर 352 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर में 316 रन पर ऑलआउट हो गई. हिंदुस्तान ने वर्ल्ड कप का अपना यह दूसरा मैच 36 रन से जीत लिया. हिंदुस्तान की ओर से शिखर धवन ने 117 व विराट कोहली ने 82 रन की पारी खेली. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए.