हर स्थान से मुंह की खाने के बाद और बौखला गया पाक, कश्‍मीर मामले पर बुलाई उच्‍च स्‍तरीय मीटिंग 

हर स्थान से मुंह की खाने के बाद और बौखला गया पाक,  कश्‍मीर मामले पर बुलाई उच्‍च स्‍तरीय मीटिंग 

संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद से कुश्मीर मामले पर हर स्थान से मुंह की खाने के बाद पाक व बौखला गया है। पाक के विदेश मंत्रालय ने कश्‍मीर मामले पर एक उच्‍च स्‍तरीय मीटिंग बुलाई है।

Related image

मीटिंग में पाक अधिकृत कश्‍मीर मुद्दे में आगे की रणनीति निर्धारित करेगा। इस मीटिंग में पाक की खुफिया एजेंसी के डीजी, ISPR के डीजी व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भाग लेंगे। हिंदुस्तान की इस उच्‍च स्‍तरीय मीटिंग पर खास निगाह है।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कश्मीर मसले पर पाक को हिंदुस्तान से वार्ता की हिदायत दी है। ट्रम्प ने शुक्रवार को पाक के पीएम इमरान खान से वार्ता के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने बोला है कि यदि पाक जम्मू और कश्मीर के मामले पर हिंदुस्तान के साथ तनाव कम करना चाहता है तो उसे द्विपक्षीय बातचीत का महत्त्व समझना होगा।

दरअसल, जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 हटाने के मामले को पाकिस्‍तान की शह पर चाइना ने यूएनएससी की मीटिंग में उठाया किन्तु शुक्रवार को हुई मीटिंग में पाकिस्‍तान व चाइना को दुनिया के किसी अन्य देश का समर्थन नहीं मिला। रूस सहित दूसरे राष्ट्रों ने हिंदुस्तान का समर्थन किया। पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने ट्रम्प को फोन लगाकर अमेरिका को अपने पक्ष में करने का कोशिश किया, किन्तु अमेरिका ने इसे द्विपक्षीय मुद्दा बताकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।