फ्यूचर लग्जरी ड्राइविंग को एक नई परिभाषा देगी ये कार, जाने अन्य फीचर्स...

फ्यूचर लग्जरी ड्राइविंग को एक नई परिभाषा देगी ये कार, जाने अन्य फीचर्स...

दुनिया की सबसे लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी, बेंटले मोटर्स लिमिटेड एक ऐसी फ्यूचर कार बनाने जा रही है, जिसकी कल्पना आपने शायद कभी न की हो। ये कार फ्यूचर लग्जरी ड्राइविंग को एक नयी परीभाषा देगी। ये इलेक्ट्रिक मोटर ही नहीं बल्कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से भी लैस होगी। इंग्लैंड के क्रीव में हुए EXP 100 GT debut event में बेंटले ने अपनी 100वीं एनिवर्सरी पर EXP 100GT कंसेप्ट कार पर से पर्दा उठाया है।

बेजोड़ होगी ये गाड़ी
ये कार सेल्फ ड्राइव होगी व एक बार फुल चार्ज करने पर 700 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगी। पूरी तरह से ऑटोमैटिक इस कार को आवश्यकता पड़ने पर ड्राइविंग मोड पर भी स्विच किया जा सकता है। साथ ही इस गाड़ी का डिजाइन बेजोड़ है व इसके दरवाजे ऊपर को खुलेंगे। सीईओ एड्रियन हॉलमार्क ने इस कंसेप्ट कार की जमकर तारीफ की व इसे कंपनी के 100 वर्ष पूरा होने पर ग्राहकों के लिए एक तोहफा बताया है। उन्होंने बोला कि जिनके पास ये कार होगी वो संसार के कुछ सबसे लकी लोग होंगे

क्या कुछ है इस कार में
कार में हैंड जेश्चर कंट्रोल्स जैसी टेकनॉलजी होगी। साथ ही इसमें ऐसी सीटें भी होंगी जो कि ड्राइवर के 'बॉयोमेट्रिक मूड' को भी सेंस करेंगी। इस कार में ड्राइव स्टाइल से इंटीरियर लाइटनिंग, साउंड लेवल व फ्रेगनेंस (खुशबू) तक सबकुछ ऑटोमैटिक होगा। इसके लुक की बात करें तो इसमें बेंटले की सिग्नेचर राउंड डायमंड-कट हैडलाइट्स होंगी। साथ ही ये कार कनवर्टबल होगी यानी 'कूप'। कार का रूफ ग्लास का होगा। साथ ही कार के इंटीरियर में जो रोशनी होगी वो ड्राइवर के मूड के हिसाब से होगी। लीड डिजाइनर स्टीफन सीलैफ का बोलना है कि हम रोशनी को एक अहम मटिरियल के जैसे प्रयोग कर रहे हैं।