7 जून को प्रियंका गांधी करेंगी प्रयागराज का भ्रमण, जानिए ये है वजह

7 जून को प्रियंका गांधी करेंगी प्रयागराज का भ्रमण, जानिए ये है वजह

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा 7 जून को प्रयागराज के भ्रमण पर आ रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिन तक प्रयागराज में रूककर लोकसभा चुनाव में मिली करारी पराजय की समीक्षा करेंगी। साथ 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन भी करेंगी।


अपने भ्रमण के दौरान प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के 40 प्रत्याशियों के साथ पराजय की समीक्षा करेंगी। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों को भी मीटिंग में बुलाया गया है।बोला जा रहा है कि कई पदाधिकारियों पर गाज भी गिर सकती है। सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव में भितरघात करने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई भी हो सकती है।

बताते चलें कि प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय पॉलिटिक्स में उतरने के बाद भी कांग्रेस पार्टी को करारी शिकस्त मिली। कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में महज एक ही सीट जीत सकी। इतना ही नहीं अमेठी से कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी खुद पराजय गए। हालांकि सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट कांग्रेस पार्टी के पास बरकरार रखी, लेकिन उनकी जीत का अंतर कम हो गया।

इतना ही नहीं प्रदेश में 70 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी महज दो स्थानों पर ही दूसरे नंबर पर रही। अमेठी से राहुल व फतेहपुर सिकरी से प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर। जबकि राहुल गांधी को छोड़ कोई अन्य अपनी जमानत तक नहीं बचा सका।