वेस्टइंडीज ने पाक को 7 विकेट से हराया, जानिए ऐसा रहा पूरा मुकाबला

वेस्टइंडीज ने पाक को 7 विकेट से हराया, जानिए ऐसा रहा पूरा मुकाबला

दुनिया कप के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के विरूद्ध पाक को शर्मनाक पराजय झेलनी पड़ी. क्रिस गेल (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी व ओशाने थॉमस (4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने पाक को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी.

शुक्रवार को ट्रेंटब्रिज के नॉटिंघम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक की पूरी टीम 105 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

ऐसा रहा पूरा मुकाबला

जानकारी के अनुसार जवाब में वेस्टइंडीज ने 13.4 ओवर में 108 रन बनाकर मैच जीत लिया. पाक की तरफ से मोहम्म्द आमिर ने 3 विकेट झटके. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की आरंभ शानदार रही, लेकिन पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर वेस्टइंडीज को शाई होप (11) के रूप में पहला झटका लगा. मोहम्म्द आमिर ने होप को मोहम्मद हफीज के हाथों कैच आउट कराया. पहले विकेट के लिए गेल व होप के बीच 36 रन की साझेदारी हुई.

इन्होने किया शानदार प्रदर्शन

इसी के साथ तेज गेंदबाज मोहम्म्द आमिर ने 6.2 ओवर में वेस्टइंडीज के झटका दिया. उन्होंने होप के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए ड्वेन ब्रावो (0) को सेकंड स्लिप में तैनात बाबर आजम के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया.10.5 ओवर में पाक को बड़ी सफलता मिली. तेज गेंदबाज मोहम्म्द आमिर ने सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को शादाब खान के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा. गेल ने 34 गेंदों में 6 चौके व 3 छक्के की मदद से 50 रन की शानदार पारी खेली.