विवाह के 6 वर्ष बाद भी नहीं बन पाईं ये एक्ट्रेस मां, जानिए ये है वजह

 विवाह के 6 वर्ष बाद भी नहीं बन पाईं ये एक्ट्रेस मां, जानिए ये है वजह

फिल्म 'विवाह' में अपनी सादगी से दर्शकों के बीच पर्फेक्ट लड़की की छवि बनाने वाली अमृता राव 7 जून को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं. लंबे समय तक अमृता लाइम रोशनी से दूर रहीं ।

करीब 6 वर्ष बाद अमृता फिल्म 'ठाकरे' में नजर आई थीं. अमृता फिल्मों से ज्यादा अपनी मैरिड जीवन को एंज्वॉय कर रही हैं । वैसे उनके पास कोई फिल्म नहीं है .

अमृता ने अपने करियर की आरंभ मॉडलिंग से की थी । बॉलीवुड के अतिरिक्त उन्होंने कई तेलुगु फिल्मों में भी कार्य किया । अमृता ने वर्ष 2002 में फिल्म 'अब के बरस' से डेब्यू किया था । इस फिल्म में अमृता के साथ आर्य बब्बर नजर आए थे. फिल्म में अमृता की एक्टिंग को सराहा गया था । फिल्म 'इश्क विश्क' से अमृता चर्चा में आई थीं. फिल्म में अमृता ने कॉलेज गर्ल का भूमिका प्ले किया था .

इसके बाद अमृता की कई हिट फिल्में आईं जिसमें 'मैं हूं ना' व 'विवाह' शामिल है । अमृता ने वर्ष 2007 में तेलुगु फिल्म 'अतिधि' से डेब्यू किया । फिल्म में अमृता के हीरो महेश बाबू थे । अमृता ने वर्ष 2013 तक बॉलीवुड व तेलुगु में कई फिल्में कीं लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली .

अमृता की व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो उन्होंने आरजे अनमोल को 7 वर्ष तक डेट किया . फिल्मी करियर में गिरावट आई तो अमृता ने गुपचुप ढंग से वर्ष 2016 में ब्वॉयफ्रेंड अनमोल से विवाह कर ली । इसके बाद से अमृता सिल्वर स्क्रीन से गायब हो गईं । 6 वर्ष बाद उन्होंने 'ठाकरे' फिल्म से वापसी की .

इन दिनों अमृता सिर्फ फैशन शो कर रही हैं । 35 की आयु में विवाह करने वाली अमृता 38 की आयु में भी मां नहीं बनी हैं । अमृता के फिल्म में कार्य ना करने की एक वजह इंटीमेट सीन भी थे । अमृता के सारे करियर पर नजर डालें तो उन्होंने कभी कोई इंटीमेट सीन नहीं किया । ना ही कभी छोटे कपड़े पहने .

अमृता के पास कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आए लेकिन उन्होंने अपने उसूलों से समझौता नहीं किया । खबरें थीं कि अमृता ने सलमान खान के साथ 'प्रेम रतन धन पायो' ठुकरा दी थी ।बाद में इस समाचार पर उन्होंने सफाई भी दी थी. समाचार थी कि अमृता को सलमान की बहन का भूमिका ऑफर किया गया था । लेकिन अमृता ने बोला कि वो नकारात्मक भूमिकानहीं करेंगी .

इस पर अमृता से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ये सवाल तो आपको सूरज बड़जात्या व सलमान खान से पूछना चाहिए । ये समाचार हकीकत नहीं है व अगर कभी मुझे सलमान की बहन का भूमिका मिला भी तो मैं जरूर करूंगी । सूरज जी मेरे व परिवार के बहुत करीब हैं । इस तरह की अफ़वाह सुन मुझे बहुत बुरा लगा .'

करियर के बारे में बताते हुए अमृता ने बोला था, 'इंडस्ट्र्री में मेरा कोई गॉडफादर नहीं है व ना ही कोई सुपरस्टार मेरा ब्वॉयफ्रेंड है जो मुझे सपोर्ट करे. वर्ष 2010 में मैंने अमिताभ बच्चन, तब्बू व अर्जुन रामपाल के साथ एक बड़ी फिल्म साइन की थी. मुझे पूरी फीस भी मिल गई थी । लेकिन किसी वजह से फिल्म नहीं बन पाई । ये मेरे करियर के लिए सबसे बेकार समय था । मैंने बहुत सारा समय व कार्य दोनों ही गंवा दिया था .'

बता दें कि कार्य ना मिलने के बावजूद अमृता राव का नाम बॉलीवुड की सबसे धनी एक्ट्रेस में शुमार है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमृता राव की सालाना आय 20 मिलियन डॉलर है । फिल्में छोड़ अमृता कई ब्रांड्स को एंडोर्स करती हैं जिसके लिए वो मोटी रकम लेती हैं । इसके अतिरिक्त अब अमृता प्रोडक्शन में भी हाथ आजमा रही हैं .