वर्ल्ड कप 2019 खेलने से पहले बांग्लादेश की टीम को लगा ये बड़ा झटका, जानिए ये है वजह

वर्ल्ड कप 2019 खेलने से पहले बांग्लादेश की टीम को लगा ये बड़ा झटका, जानिए ये है वजह

वर्ल्ड कप 2019 में अपना अभियान प्रारम्भ करने से पहले ही बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है।

टीम को अपना पहला मैच रविवार को साउथ अफ्रीका के विरूद्ध खेलना वउससे पहले ही उसके अहम बल्लेबाज एक्सरसाइज के दौरान चोटिल हो गए हैं। दरअसल, बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल की कलाई में चोट लगी है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की कलाई का एक्सरे भी कराया गया है, जिसमें किसी गंभीर चोट की पुष्टि नहीं हुई है।

तमीम इकबाल शुक्रवार को बल्लेबाजी एक्सरसाइज कर रहे थे, तभी एक गेंद बाएं हाथ की कलाई में आकर लगी, जिसके बाद उन्हें तुरंत ड्रैसिंग रूम ले जाया गया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, तमीम की कलाई का एक्सरे कराया गया है, जिसमें फ्रैक्चर नहीं है। हालांकि एक बार फिर उनकी चोट का आकलन किया जाएगा, जिसके बाद ही साउथ अफ्रीका के विरूद्ध उनके खेलने पर निर्णय किया जाएगा। साउथ अफ्रीका को अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड के विरूद्ध 104 रन से पराजय मिली थी।

भारत के विरूद्ध वॉर्म अप मैच भी नहीं खेले थे

पैरों की मांसपेशियों में दर्द के चलते तमीम इकबाल हिंदुस्तान के विरूद्ध हुए वॉर्म अप मैच में भी बांग्लादेश की टीम का भाग नहीं थे। तमीम टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में हैं व इस दुनिया कप में टीम के बल्लेबाजी विभाग का बहुत ज्यादा हद तक दारोमदार उन्हीं पर है।

और भी कई खिलाड़ी जूझ रहे हैं चोटों से

बांग्लादेश की टीम की सबसे बड़ी चिंता खिलाड़ियों की फिटनेस है। मोहम्मद सैफुद्दीन पीठ की समस्या से उबर रहे हैं। बीसीबी अधिकारियों के अनुसार, साउथ अफ्रीका के विरूद्ध मैच से पहले फिट होने के लिए वो पेन कातिल का भी सहारा ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त मुर्तजा, मुस्ताफिजुर रहमान व महमूदुल्लाह भी पूरी तरह फिट नहीं हैं। महमूदुल्लाह ने तो हिंदुस्तान के विरूद्ध वॉर्म अप मैच में गेंदबाजी तक नहीं कराई थी। उन्हें कंधे में चोट लगी है।