चंडीगढ़ में अब एटीएम से मिलेगा पानी, जानिए 2 रुपये का सिक्का डालकर मिलेगा एक गिलास पानी

चंडीगढ़ में अब एटीएम से मिलेगा पानी, जानिए 2 रुपये का सिक्का डालकर मिलेगा एक गिलास पानी

चंडीगढ़ में लोग अब पानी खरीद कर पी सकेंगे, जो शीतल व स्वच्छ होगा. इसके लिए वाटर एटीएम लगाए जाएंगे, स्थान चुन ली गई हैं. आने वाले दिनों में प्रशासन अपने ड्रीम प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी के तहत लोगों को शीतल व स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने जा रहा है. इससे जहां पानी की महंगी बोतल खरीदने से छु़टकारा मिलेगा.

वहीं अधिकतम 5 रुपये में क लीटर ठंडा पानी सरलता से मिल जाएगा. सेक्टर 17 सहित सिटी के 20 भीड़भाड़ वाले इलाकों में वाटर एटीएम लगाए जाएंगे. इसके लिए 20 जून तक एटीएम वाटर मशीन लगाने के लिए इच्छुक कंपनियों से आवेदन मांगे गए हैं.

आवेदन मिलने के बाद जून के आखिर तक शहर में एटीएम वाटर मशीन लगाने पर फाइनल मुहर लग जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, सांसद किरण खेर के सुझाव पर प्रशासन ने यह पहल की है.2 रुपये डालिए, एक गिलास पानी लीजिए

इन वाटर एटीएम से 2 रुपये का सिक्का डालकर एक गिलास पानी व 5 रुपये का सिक्का डालकर एक लीटर ठंडा पानी लिया जा सकता है. एटीएम की देखरेख के लिए व सिक्कों के लेन-देन के लिए मौके पर एक वर्कर को भी लगाया जाएगा. प्रत्येक मशीन सीसीटीवी कैमरे के साथ जीपीएस की जद में होगी.


यहां लगाए जा सकते हैं एटीएम
चंडीगढ़ में स्मार्ट सार्वजनिक पीने के पानी की इस सुविधा को कई हिस्सों में खड़ा किया जाएगा. बताया जा रहा है कि इन स्वचालित वाटर वेंडिंग मशीनों (वाटर एटीएम) को सुखना लेक, सेक्टर-17 प्लाजा, रॉक गार्डन, सेक्टर-11, पीजीआई के पास, पंजाब यूनिवर्सिटी, सेक्टर-43 व सेक्टर- 17 बस स्टैंड सहित सिटी की 20 प्रमुख जगहों पर खड़ा किया जाएगा.सबसे ज्यादा यहीं पब्लिक का आवागमन होता है.