चंद्रबाबू नायडू की विजयवाड़ा हवाई अड्डे पर ली गई तलाशी

चंद्रबाबू नायडू की विजयवाड़ा हवाई अड्डे पर ली गई तलाशी

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू की शुक्रवार देर रात विजयवाड़ा हवाई अड्डे पर तलाशी ली गई। साथ ही उन्हों आम यात्रियों के साथ बस में सफर करने को मजबूरो होना पड़ा। दरअसल चंद्रबाबू नायडू को शुक्रवार देर रात यहां गन्नवरम हवाई अड्डे पर तलाशी से गुजरना पड़ा। नायडू को विमान तक जाने के लिए वीआईपी सुविधा से भी वंचित कर दिया गया और आम यात्रियों के साथ बस में यात्रा करनी पड़ी। एक सुरक्षा गार्ड को सुरक्षा प्रवेश द्वार पर नायडू की तलाशी लेते देखा गया।

Image result for चंद्रबाबू नायडू की हवाई अड‌्डे पर ली गई तलाशी

तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख को विमान तक वीआईपी वाहन से पहुंचने की अनुमति भी नहीं दी गई। इस घटना पर टीडीपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, और आरोप लगाया गया कि बीजेपी और वाईएसआर कांग्रेस बदले की राजनीति कर रही है। टीडीपी ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू भारतीय राजनीति में सम्मानित स्थान रखते हैं और उनके साथ इस व्यवहार की हम निंदा करते हैं। टीडीपी नेता और राज्य के पूर्व गृह मंत्री चिन्ना राजप्पा ने कहा कि अधिकारियों का रवैया न केवल अपमानजनक था, बल्कि उन्होंने नायडू की सुरक्षा पर भी समझौता किया क्योंकि उन्हें "Z+ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। उन्होंने कहा कि नायडू को कभी भी इस स्थिति का सामना नहीं करना पड़ा, हालांकि वह कई वर्षों से विपक्ष में थे। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से नायडू को उचित सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की।

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रबाबू नायडू को Z+ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। इसमें 24 घंटे उनके साथ 23 सुरक्षाकर्मी और एस्कॉर्ट की गाड़ियां रहती हैं। 2003 में तिरुपति के अलिपिरि में माओवादियों ने उनपर हमला कर दिया था। इसके बाद से उनको Z+ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।